पूरे परिवार के साथ केदारनाथ के दर्शन करेंगे राष्ट्रपति

0

देहरादून। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तीन दिनों के दौरे पर उत्तराखंड जाने वाले हैं। इस दौरान वह केदारनाथ धाम के दर्शन करेंगे। बताया जा रहा है कि वह ये दौरान पूरे परिवार के साथ करेंगे। प्रणब मुखर्जी के साथ उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी व बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी भी साथ रहेंगी।

प्रणब मुखर्जी

प्रणब मुखर्जी एम-17 हेलीकाप्टर से जाएंगे केदारनाथ

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के 27 से 30 सितंबर तक के उत्तराखंड दौरे के मद्देनजर मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में बैठक के दौरान तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में तय किया गया कि जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से जीटीसी हेलीपैड पहुंचने पर राष्ट्रपति का स्वागत मुख्यमंत्री द्वारा नामित मंत्री, मेयर, प्रमुख सचिव गृह, एडीजी कानून व्यवस्था व आर्मी सब एरिया के जीओसी करेंगे।

आशियाना से राष्ट्रपति सचिवालय के लिए 15 गाडियां, एयर क्रू के लिए चार और एक लगेज वैन की व्यवस्था की जाएगी। राष्ट्रपति सेना के एम-17 हेलीकाप्टर से केदारनाथ तक जाएंगे। शासन ने गुप्तकाशी में सिविल एविएशन के दो हेलीकाप्टर तैनात करने व गौचर में कंटीजेंसी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

ये रहा पूरा कार्यक्रम

  • 27 सितंबर को पहुंचेंगे देहरादून, जीर्णोद्धार के बाद तैयार आशियाना भवन का करेंगे उद्घाटन।
  • 28 को केदारनाथ के लिए होंगे रवाना, एमआइ-17 हेलीकाप्टर से जाएंगे केदारनाथ।
  • केदारनाथ हेलीपैड से केदारनाथ मंदिर तक लगाए जाएंगे तीन ऑल टेरेन व्हीकल, राष्ट्रपति के परिवार के लिए की गई है इनकी व्यवस्था।
  • 29 सितंबर को हरिद्वार में गंगा आरती में करेंगे शिरकत
  • 30 सितंबर को होगी दिल्ली वापसी

राष्ट्रपति की फ्लीट में 20 गाड़ियां चलेंगे उसके इस दौरे में तकरीबन 2500 पुलिस कर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

बता दें कि इससे पहले भी राष्ट्रपति को कश्मीर से देहरादून आना था, लेकिन अब उनका कश्मीर दौरा टल गया है। ऐसे में अब वे सीधे देहरादून आएंगे।

loading...
शेयर करें