राष्ट्रपति बुधवार से पश्चिम बंगाल के तीनदिवसीय दौरे पर

0

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बुधवार से पश्चिम बंगाल का तीन दिवसीय दौरा करेंगे। वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा इस्तेमाल की गई नए सिरे से तैयार वांडरर कार का अनावरण करने के साथ ही पश्चिम मिदनापुर में दंतन ग्रामीण मेला-2017 का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रपति 18 से 20 जनवरी तक पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। दौरे में सबसे पहले वह पुरुलिया में झालदा सत्यभामा विद्यापीठ के शताब्दी वर्ष समारोह का उद्घाटन करेंगे।

प्रणब मुखर्जी

प्रणब मुखर्जी करेंगे तीन दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरा 

राष्ट्रपति भवन के अधिकारी ने कहा कि प्रणब मुखर्जी 18 जनवरी को झारखंड की राजधानी रांची से पुरुलिया जाएंगे। उसी दिन वह नेताजी रिसर्च ब्यूरो की 60वीं वर्षगांठ समारोह का उद्घाटन करेंगे और जनवरी 1941 में कोलकाता में अपने ‘महानिष्कर्मण’ में नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा इस्तेमाल की गई नए सिरे से तैयार वांडरर कार का अनावरण करेंगे।

अगले दिन प्रणब मुखर्जी पश्चिम मिदनापुर के दंतन में 28वें दंतन ग्रामीण मेला-2017 का उद्घाटन करेंगे। साथ ही उसी दिन कोलकाता में दैनिक ‘आजकल’ की 35वीं वर्षगांठ समारोह में शिरकत करेंगे। 20 जनवरी को राष्ट्रपति बंगाल ग्लोबल समिट-2017 तथा हिंदू स्कूल के द्विशतवार्षिकी समारोह का उद्घाटन करेंगे। दिल्ली लौटने से पहले वह कोलकाता में प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी की द्विशतवार्षिकी समारोह का भी उद्घाटन करेंगे।

loading...
शेयर करें