एसआरएचयू जौलीग्रांट के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

0

 प्रणब मुखर्जीदेहरादून।  आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी स्वामी राम हिमालयन यूनिवर्सिटी (एसआरएचयू) जौलीग्रांट (देहरादून) के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे आयोजन स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को राज्यपाल के सलाहकार समेत डीजीपी व आला अधिकारियों ने जांच पड़ताल की।राष्टपति अकेडमिक अवार्ड से दीक्षांत समारोह में 288 डिग्री व डिप्लोमा देने के साथ ही 30 टॉपर छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेंगे।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आगमन को लेकर एसआरएचयू में मेजबान विश्वविद्यालय समेत राजभवन व पुलिस मुख्यालय ने अपने स्तर पर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। राष्ट्रपति एसआरएचयू के दीक्षांत समारोह में आज शाम को भाग लेंगे।

राज्यपाल डॉ. केके पाल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। दीक्षांत समारोह की पूर्व संध्या पर राज्यपाल के सलाहकार प्रकाश मिश्रा व डीजीपी बीएस सिद्धू ने एडीजी कानून व्यवस्था एके रतूड़ी, एडीजी सतर्कता अशोक कुमार, आइजी संजय गुंज्याल, जिलाधिकारी रविनाथ रमन व एसएसपी डॉ. सदानंद दाते के साथ यूनिवर्सिटी परिसर में आयोजन स्थल में सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य तैयारियों की जांच पड़ताल की 

एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक चलने वाली राष्ट्रपति की फ्लीट की फाइनल रिहर्सल की गई। एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने बताया कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. विजय धस्माना व अन्य अधिकारियों के हर तरह की तैयारियों की भी चर्चा की गयी थी । राज्यपाल के सलाहकार प्रकाश मिश्रा ने उपस्थित सभी अधिकारियों को राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर हर स्तर चाक-चौबंद व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए ।

प्रणब मुखर्जी , ट्रैफिक को लेकर नहीं होगी परेशानी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की फ्लीट चलते वक्त ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर हिमालयन यूनिवर्सिटी तक यातायात रोका जाएगा । एसपी देहात टीडी वैला ने बताया कि एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति के पहुंचने से दस मिनट पहले और हिमालयन यूनिवर्सिटी से लौटने से दस मिनट पहले ऋषिकेश और देहरादून की दिशा में जाने वाला यातायात रोका जाएगा। अब देखना यह है कि क्या भानियावाला व रानीपोखरी-थानों से आवागमन बना रहेगा?

यह है राष्ट्रपति का कार्यक्रम

दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट आगमन : शाम 4:10 बजे एसआरएचयू के लिए प्रस्थान शाम 4:20 बजे

एसआरएचयू में आगमन  शाम 4:30 बजे

एसआरएचयू से प्रस्थान शाम 5:30 बजे

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान शाम 5:50 बजे

 

 

loading...
शेयर करें