प्रधानमंत्री की मंशा,गणतंत्र दिवस की परेड साझा करेंगे यूपी और उत्तराखण्ड

लखनऊ। यूपी और उत्तराखण्ड के पुलिस कर्मी आगामी 26 जनवरी को एक दूसरे के राज्य की परेडों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री की ऐसी मंशा थी। राज्‍यों के डीजीपी के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने यह जाहिर किया था।

download (1)

प्रधानमंत्री ने दिया था सुझाव

प्रधानमंत्री ने पिछले माह राज्यों के डीजीपी की बैठक में सुझाव दिया था कि राष्ट्रीय पर्वों पर सीमावर्ती राज्यों के पुलिस बल एक दूसरे के राज्यों में जाए और परेड आदि के कार्यक्रमों मेें शामिल हों। राज्य के आईजी कानून व्यवस्था ए.सतीश गणेश  ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री की इसी मंशा के अनुरूप आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर रामपुर में 35 जवानों और अधिकारियों की एक टुकड़ी उत्तराखण्ड के उधमसिंह नगर में होने वाली परेड में शामिल होगी। इसी प्रकार उधमसिंह नगर के पुलिस बल की एक टुकड़ी रामपुर में गणतंत्र दिवस को होने वाली परेड में शामिल होगी।
उत्‍तराखंड के  अर्द्धकुम्भ में यूपी ने भेजी 10 कंपनी पीएसी
उन्होंने बताया कि इसी तरह राज्य सरकार का पुलिस विभाग उत्तराखण्ड को और भी मदद दे रहा है। इसी प्रकार उत्तराखण्ड के हरिद्वार में आयोजित होने वाले अर्द्धकुम्भ में भी दस कंपनी पीएसी, अग्निशमन के अधिकारी और सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए हैं। यूपी सरकार ने पहले ही उत्‍तराखंड सरकार से यह वायदा किया था कि वह हर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button