IPL
IPL

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा में ढाई हजार पुलिसकर्मी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को यूपी में रहेंगे। करीब सवा दो घंटे प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी तथा करीब तीन घंटा लखनऊ में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा को लेकर एक दिन पहले गुरुवार को हजरतगंज में फ्लीट रिहर्सल की गई। उसी दौरान काफिले में पीछे की ओर से एक कार अचानक घुस गई। अधिकारी जब तक उस कार को चिल्‍लाकर रोकने की कोशिश करते तब तक फरार हो गया। रिहर्सल के दौरान कार का काफिले में घुसना सुरक्षा के लिहाज से चूक माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था रहेगी सख्‍त

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के लखनऊ दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम की सुरक्षा में ढाई हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 20 से ज्यादा आइपीएस अधिकारी भी सुरक्षा-व्यवस्था पर नजर बनाए रखेंगे। सशस्त्र बलों की दो दर्जन कंपनियों को भी लगाया गया है। साथ ही एटीएस के कमांडों भी लगाए गए हैं। आईजी कानून व्‍वयवस्‍था ने बताया कि कार्यक्रम स्‍थल पर बम निरोधक दस्‍ता व डॉग्‍ा स्‍क्‍वायड भी रहेगा।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा 1

सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से की जाएगी निगरानी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा के लिए उनके कार्यक्रम स्थल को फूलप्रूफ बनाया गया है। कार्यक्रम स्थलों पर चार दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनसे पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे की निगरानी रखेंगे। दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। कार्यक्रम स्‍थल की आसपास की इमारतों की छतों पर भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही ड्रोन कैमरे की मदद से भी निगरानी की जाएगी।

मोदी का लखनऊ प्रोग्राम
1:40 PM- मोदी का स्पेशल प्लेन लखनऊ एयरपोर्ट पर आएगा।
1:55 PM – मोदी बीबीएयू विवि में दीक्षांत समारोह के लिए पहुंचेंगे।
3:15 PM- बीबीएयू से काल्विन कॉलेज के लिए जाएंगे।
3:30 PM- काल्विन कॉलेज में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे।
4:35 PM- मोदी काल्विन से रवाना होंगे।
4:40 PM- अंबेडकर महासभा परिसर जाएंगे और अंबेडकर कलश को पुष्पांजलि देंगे।
5:15 PM- वापस दिल्ली जाने के लिए अमौसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button