संयुक्त कमांडर कॉफ्रेंस में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, तीनों सेनाओं के प्रमुख भी रहेंगे मौजूद

0

देहरादून। भारतीय सैन्य अकादमी की तरफ से आयोजित होने वाली हर साल संयुक्त कमांडर कॉफ्रेंस शनिवार को आयोजित हो रही है। कॉफ्रेंस में देश के प्रधानमंत्री मोदी और तीनों सेनाओं के प्रमुख इस बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में देश की सुरक्षा से जुड़ी चुनौतियों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी सेना प्रमुख के साथ करेेंगे बैठक

कॉफ्रेंस की टॉइमिंग को लेकर सीएम हरीश रावत ने चुनाव आयोग को भी इस बारे में अवगत कराया है। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार सुबह 8.55 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल केके पॉल, मुख्य सचिव एम रामास्वामी व पुलिस महानिदेशक एमए गणपति उनका स्वागत करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री मोदी हेलीकॉप्टर से करीब 9.20 पर आइएमए हेलीपैड और 9.30 पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएंगे। वह 3.35 पर आइएमए से प्रस्थान करेंगे। करीब चार बजे वह जौलीग्रांट से वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

सम्मेलन में देश की प्रमुख सामरिक और सुरक्षा संबंधी चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही सेना के लिए अधिकाधिक संसाधन जुटाने और भविष्य की जरूरतों के मुताबिक खरीद पर भी विचार किया जाएगा। हाल में जिस तरह से जवानों की समस्याएं सामने आई हैं, बैठक में इस पर भी विचार होने की संभावना है। संयुक्त कमांडर्स की यह सालाना मीटिंग इस वजह से भी खास है कि तीनों सेनाओं के प्रमुख पहली बार एक साथ आइएमए में जुट रहे हैं। इसके अलावा रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी बैठक में शामिल होंगे। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत गुरुवार को दिल्ली में प्रेस वार्ता कर इस कॉन्फ्रेंस को चुनाव तक टालने की मांग कर चुके हैं।

Edited by- Shailendra verma

loading...
शेयर करें