IPL
IPL

‘प्रभु’ की ट्रेनों में नहीं थम रहीं चोरियां

झांसी। ‘प्रभु’ की ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्री कितने सुरक्षित हैं, इसका अंदाजा आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं से लगाया जा सकता है।  ट्रेनों में चोरियों का सिससिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। सोमवार को एक बार फिर चोरों ने रेलवे पुलिस को चुनौती देते हुए अलग-अलग कई ट्रेनों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने पीड़ित यात्रियों से पूछताछ की।

ट्रेनों में चोरियां

ट्रेनों में चोरियां, मोबाइल व नकदी गायब

 

शिरडी से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन 22455 कालका एक्सप्रेस के एसी कोच बी-2 के बर्थ नंबर 40, 42 और 43 पर सोनिया सेठ अपने परिवार के साथ यात्रा कर रही थीं। ट्रेन जब भोपाल से झांसी आ रही थी, इसी दौरान उनका पर्स गायब हो गया। इसकी सूचना उन्होंने कोच कंडक्टर के माध्यम से झांसी आरपीएफ और जीआरपी को दी। सूचना मिलते ही जीआरपी व आरपीएफ ने प्लेटफार्म पर पहुंचकर ट्रेन आने के बाद मामले की जानकारी ली। यात्री ने बताया कि उनके पर्स में मोबाइल व नकदी रखी हुई थी।

ट्रेनों में चोरियां, पर्स चोरी

 

दूसरी ओर, हजरत निजामुद्दीन से बंगलोर सिटी जाने वाली ट्रेन में हानिस गोयल यात्रा कर रहा था। यात्रा के दौरान चोर उसका बैग चुरा ले गया। इसी तरह जबलपुर से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन 12192 के बर्थ नंबर 34, 36 व 37 पर यात्रा करने वाले यात्री का बीना स्टेशन पहुंचने पर पर्स चोरी हो गया। पर्स में नकदी व सामान रखा हुआ था।

ट्रेनों में चोरियां, दस्तावेज चोरी

 

चौथी घटना अमृतसर से मुंबई जाने वाली ट्रेन 11058 दादर एक्सप्रेस में हुई। स्लीपर कोच एस-6 के बर्थ नंबर 42 पर हरविंदर सिंह अंबाला से झांसी के लिए यात्रा कर रहा था। ट्रेन जब ग्वालियर स्टेशन आने के बाद झांसी के लिए बढ़ रही थी, उसी दौरान चोर उनका बैग चोरी कर ले गए, जिसमें महत्वपूर्ण दस्तावेज, नकदी व सामान रखा हुआ था। पीड़ित ने झांसी पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत जीआरपी थाने में की। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button