IPL
IPL

प्रयाग स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव से सफर हुआ आसान

इलाहाबाद जंक्शन पर बढ़ रही भीड़ को कम करने के लिए अब प्रयाग स्टेशन पर गोदान, सारनाथ, कामायनी और साकेत एक्सप्रेस भी रुकेंगी। इन ट्रेनों को रोकने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी। गोरखपुर, छपरा, फैजाबाद और वाराणसी जाने वाले यात्रियों को प्रयाग स्टेशन से भी ट्रेन मिल जाएगी।

प्रयाग

प्रयाग पर आने और छूटने का यह होगा समय

ट्रेनों के ठहराव के साथ ही प्लेटफार्म पर ट्रेनो के आने-जाने और ठहराव के समय की भी घोषणा कर दी गई है। स्टेशन अधीक्षक पीके मणि त्रिपाठी के अनुसार दुर्ग से छपरा के बीच चलने वाली सारनाथ अप में 13:1 बजे, डाउन में 14:59 बजे रुकेगी, एलटीटी से फैजाबाद तक चलने वाली साकेत एक्सप्रेस अप 4: 26 बषे, डाउन  20:15 बजे, एलटीटी से दुर्ग और छपरा को जाने वाली गोदान एक्सप्रेस अप 10:26 बजे , डाउन में 16:12 बजे, एलटीटी से वाराणसी के बीच चलने वाली कामायनी एक्सप्रेस अप 16:16 बजे डाउन  19:5 बजे ,

छह माह के लिए मिला ट्रायल

अभी प्रयोग के तौर पर  छह माह  के लिए इन ट्रेनों का ठहराव दिया गया है। यदि सब कुछ सही रहा तो ट्रेनों को नियमित किया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक त्रिपाठी ने बताया कि प्रयाग स्टेशन से दिनभर में एक्सप्रेस और पैसेंजर समेत करीब दो दर्जन ट्रेनों का संचालन होता था।  लोगों की मांग पर  रेलवे ने  प्रयाग में चार ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button