12 अप्रैल से प्रारंभ होंगी प्राविधिक शिक्षा परिषद की परीक्षाएं

0

प्राविधिक परीक्षाएं 12 अप्रैल से छात्र जुट जाएं तैयारी में

लखनऊ। उप्र प्राविधिक शिक्षा परिषद, द्वारा आयोजित की जाने वाली प्राविधिक परीक्षाएं 12 अप्रैल से प्रारंभ होंगी। परिषद की वार्षिक परीक्षा 2016 में सम्मिलित होने वाले छात्र/छात्राओं के आनलाईन परीक्षा आवेदनपत्र एनआईसी द्वारा जारी कर दिये गये हैं।

यह जानकारी देते हुए सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद श्री एसके सिंह ने बताया कि परिषद की वेबसाईट पर ओपेन लिंक के रूप में 26 मार्च सायं 5.00 बजे तक उपलब्ध अंक तालिका शुल्क जमा कर दिया जाना है। इसकी विस्तृत सूचना परिषद द्वारा सभी सम्बद्ध संस्थाओं के प्रधानाचार्य/निदेशक को ई-मेल के माध्यम से दे दी गयी है।

प्राविधिक परीक्षाएं

श्री सिंह ने बताया कि ऐसे छात्र/छात्रा जो न तो शैक्षिक सत्र 2015-16 में नवप्रवेशित हुए हैं और न ही वार्षिक परीक्षा 2015 में सम्मिलित हुए हैं तथा वार्षिक परीक्षा 2016 में सम्मिलित होने के पात्र हैं उनके परीक्षा आवेदन पत्र आन लाइन प्रक्रिया द्वारा नहीं भरे जाने हैं। इस प्रकार के छात्र/छात्राओं के परीक्षा आवेदनपत्र संस्थाओं को प्रेषित प्रारूप पर भरा कर वांछित विवरण के साथ सम्बन्धित संस्था के प्रधानाचार्य/निदेशक परिषद कार्यालय को प्राप्त करायेंगे।

सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद श्री एसके सिंह ने इस संबंध में बताया कि परिषद की प्राविधिक परीक्षाएं 2016 में सम्मिलित होने के लिए पात्र छात्र/छात्रा अपने संस्था के प्रधानाचार्य/निदेशक से तत्काल सम्पर्क कर निर्धारित तिथि के अन्दर वार्षिक परीक्षा 2016 का परीक्षा आवेदनपत्र परीक्षा शुल्क जमा के साथ जमा करना सुनिश्चित करें।

होली की पूर्व संध्या पर प्राविधिक शिक्षा परिषद का यह फैसला परिषद के छात्रों को बहुत भारी पड़ने जा रहा है। न तो वह पढ़ाई पर ही ध्यान दे पाएंगे न ही होली का आनन्द उठा पायेंगे। समय भी बहुत कम दिया गया है जिससे छात्रों को दिक्कत आनी लाजमी है। क्योंकि होली की छुट्टी के बाद अक्सर स्टाफ छुट्टी बढ़ा लेता है। ऐसे में मारा मारी बढ़ जाएगी। तमाम छात्र समय सीमा में अपने आवेदन पूर्ण ही नहीं कर पाएंगे।

loading...
शेयर करें