रॉयल कपल प्रिंस विलियम्स और केट ने लिया ‘बीहू फेस्वटिल’ का आनंद, देखें तस्वीरें

0

तेजपुर/असम। ब्रिटिश शाही दंपति प्रिंस विलियम्स और केट मिडिलटन भारत में भ्रमण कर रहे हैं। मुबंई से शुरू हुआ ये सफर अभी जारी है। ये शाही कपल भारत की तरह-तरह की संस्कृतियों से रूबरू हो रहा है। बीते दिन प्रिंस विलियम और केट मिडलटन तेजपुर पहुंचे। यहां उनका स्वागत असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने किया। इस दौरान ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट का अलग ही अंदाज देखने को मिला। शाही जोड़े ने असम के प्रसिद्ध बीहू फेस्टिवल का आनंद उठाया और डांस भी किया।

16 अप्रैल को करेंगे ताज का दीदार

ब्रिटेन के शाही दंपति प्रिंस विलियम और केट मिडलटन की 16 अप्रैल की आगरा यात्रा से पहले पुलिस ने ताजमहल को जाने वाले फतेहाबाद रोड और पर्यटक परिसर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। यह शाही दंपति शनिवार को आगरा दौरे पर आ रहा है। अधिकारियों का कहना है कि वह लगभग दो घंटे ताजमहल में बिताएंगे। होटल कारोबारियों ने कहा कि स्थानीय खुफिया अधिकारियों ने उनसे पाकिस्तान, इराक, ईरान, तुर्की और अन्य इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रभावित देशों के लोगों को किराये पर कमरा न देने का निर्देश दिया है।

इस हाईप्रोफाइल यात्रा के मद्देनजर खेरिया हवाईअड्डे से ताजमहल तक पूरे क्षेत्र पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधीक्षण पुरातत्वविद् भुवन विक्रम ने बताया कि मीनारों के चारों ओर के मचान को ध्वस्त नहीं किया जाएगा, ताकि शाही दंपति 17वीं सदी के इस स्मारक का दीदार बेरोकटोक कर सके। इस दौरान ताजमहल के रखरखाव और मड-थैरेपी का काम भी जारी रहेगा। वहीं इस मौके पर स्थानीय फोटोग्राफर सुरेंद्र शर्मा (70) ने जिला प्रशासन से इस शाही जोड़े के समक्ष 1961 में ताज का दीदार करने आईं महारानी एलिजाबेथ की यात्रा का एलबम पेश करने की अनुमति मांगी है।

loading...
शेयर करें