बॉलीवुड करेगा प्रिंस विलियम और उनकी महबूबा का वेलकम, मोदी कराएंगे लंच

0

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और केट मिडलटन का भारत दौरा तय हो चुका है। यह शाही जोड़ा 10 अप्रैल को हिन्दुस्तान की सरजमीं पर कदम रखेगा। दोनों भारत दौरे पर पहली बार साथ आ रहे हैं, इसलिए उनकी अगुवाई में बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया के बड़े-बड़े स्टार भी शामिल होंगे। यहां मुंबई में भव्य स्वागत के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें दोपहर का लंच करवाएंगे।

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन का भारत दौरा

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन के इस दौरे को लेकर देश-दुनिया की मीडिया में हलचल बनी हुई है। इस शाही जोड़़े की यात्रा का ऐलान करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि शाही जोड़ा 10 अप्रैल को हिन्दुस्तान पहुंचेगा। यहां मुंबई में हम इस जोड़े का शानदार स्वागत करने के लिए तैयार रहेंगे।

मुंबई पहुंचने पर शाही जोड़े का स्वागत करने के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान, आमिर खान, ऐश्वर्या राय, ऋषि कपूर, रितिक रोशन, फराह खान के साथ सचिन तेंदुलकर मौजूद रहेंगे। ब्रिटिश उच्चायोग, ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट और मुंबई का ताज महल होटल साथ मिलकर रविवार 10 अप्रैल को एक परमार्थ कार्यक्रम और रात्रिभोज का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें भारत के 200 से ज्यादा फिल्मी सितारे, खिलाड़ी और उद्योगपति शामिल होंगे।

इस आयोजन में प्रिंस विलियम और केट मिडलटन ही मुख्य आकर्षण होंगे। हालांकि इन दोनों के दौरे को लेकर खतरे की घंटी भी बज चुकी है। दो-तीन दिन पहले पंजाब के रास्ते चार आतंकी देश में घुसे हैं। सुरक्षा एजेंसियाें ने भी इसकी पुष्टि की है। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक ये आतंकी इस शाही जोड़े के लिए खतरा भी बन सकते हैं। ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियों ने इस बाबत शाही जोड़े को अपना दौरा रद करने की अपील भी की थी।

हालांकि अब तय माना जा रहा है कि प्रिंस विलियम और केट मिडलटन भारत का दौरा जरूर करेंगे। उनकी सुरक्षा के लिए भारत एजेंसियों के साथ ब्रिटेन के सुरक्षा गार्ड भी मौजूद रहेंगे।

loading...
शेयर करें