प्रियंका के विवादित घर को लेकर बीजेपी नेता ने उठाया ये बड़ा कदम

0

शिमला। शिमला के छराबड़ा इलाके में बन रहा प्रियंका गांधी का ड्रीम हाउस एक बार फिर विवादों में है। शिमला के बीजेपी एमएलए सुरेश भारद्वाज ने इसको लेकर राजनाथ सिंह से शिकायत की है। उन्होंने गृहमंत्रालय को ये शिकायत सिक्युरिटी को देखते हुए किया है। अपने लेटर में भारद्वाज ने लिखा है कि प्रियंका के घर के पास ही राष्ट्रपति का गेस्ट हाउस ‘प्रेसिडेंट रिट्रीट’ है, लिहाजा सिक्युरिटी को देखते हुए घर बनाने की मंजूरी रद्द की जानी चाहिए। 2008 से बन रहे प्रियंका के इस घर का कंस्ट्रक्शन लगभग पूरा हो चुका है।

ड्रीम हाउस

प्रियंका के ड्रीम हाउस को लेकर एमएलए ने की शिकायत

हिमाचल सरकार लैंड रिफॉमर्स एक्ट के सेक्शन 118 के तहत हिमाचंल में रहने वाले ही लोग यहां घर बना सकते है।भारद्वाज ने कहा है कि इसी जगह पहले एक रिटायर्ड आर्मी अफसर ने जमीन खरीदकर मकान बनाने की मंजूरी मांगी थी। लेकिन इसे पुलिस से लेकर राष्ट्रपति भवन तक ने रिजेक्ट कर दिया था।सुरेश के मुताबिक, अगर उस अफसर को घर बनाने की मंजूरी नहीं मिली तो ये प्रियंका गांधी को कैसे मिल गई?
सुरेश ने सवाल उठाया कि मंजूरी देते हुए प्रियंका को एसपीजी सिक्युरिटी की बात कही गई, लेकिन ये जिंदगीभर के लिए न होकर एक साल के लिए ही होती है जिसे रिव्यू किया जाता है।
भारद्वाज ने एक न्यूज चैनल से कहा कि प्रियंका का घर हाई सेंसेटिव एरिया में बन रहा है, इस पर रोक लगनी चाहिए।

14 जून को सोनिया गांधी देखने गई थी ये घर

बता दें कि 14 जून को सोनिया भी प्रियंका का यह घर देखने आईं थीं। सोनिया यहां डेढ़ घंटे रुकीं थीं जबकि प्रियंका काफी देर तक यहां रहीं।इस दौरान प्रियंका के साथ दिल्ली के कुछ आर्किटेक्ट भी मौजूद थे। छत को लेकर प्रियंका ने कुछ इंस्ट्रक्शंस भी वहां काम कर रहे लोगों को दिए थे।

 

loading...
शेयर करें