यूपी चुनाव : प्रियंका प्रचार करेंगी या नहीं… राहुल तय करेंगे

0

नई दिल्ली। खबरें हैं कि 2017 के यूपी चुनाव में प्रियंका गांधी कांग्रेस की मुख्य कैम्पेनर होंगी, लेकिन पार्टी सूत्रों ने साफ कर दिया है कि अभी ऐसा कोई फैसला नहीं किया गया है।

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि वो उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश से लौटने का इंतजार कर रही हैं। राहुल ही ये फैसला करेंगे कि प्रियंका पूरी यूपी में प्रचार करेंगी या नहीं।

प्रियंका गांधी
फाइल फोटो

प्रियंका गांधी पर फैसला राहुल गांधी करेंगे

पार्टी की इस मुद्दे पर विशेष नज़र है लेकिन इस पर अंतिम फैसला नहीं किया गया है। पार्टी का कहना है कि वे राहुल गांधी के लौटने का इंतजार कर रहे हैं। राहुल ही ये तय करेंगे कि प्रियंका गांधी को प्रचार करना है या नहीं। राहुल की गैरमौजूदगी में इस तरह का कोई फैसला नहीं किया जाएगा।

राहुल अपने जन्मदिन के अगले दिन 20 जून को छुट्टियां मनाने विदेश चले गए थे। उम्मीद की जा रही है कि वो जल्दी ही लौटने वाले हैं। यूपी चुनाव में प्रियंका किस भूमिका में होंगी ये गांधी परिवार तय करेगा।

यूपी में पार्टी का बुरा हाल

यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से पार्टी को 2007 में 22 और 2012 में 28 सीटें मिली थी। यूपी में कांग्रेस की हार के लिए उसके कमजोर संगठन को जिम्मेदार माना गया था। लेकिन पार्टी के एक धड़े को ऐसा लगता है कि अगर प्रियंका पूरे प्रदेश में प्रचार करती हैं तो 2017 में पार्टी को इसका फायदा मिलेगा।

प्रियंका गांधी 1
फाइल फोटो

रायबरेली-अमेठी तक सीमित हैं प्रियंका

फिलहाल प्रियंका गांधी ने अपने आपको अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली और भाई राहुल गांधी की सीट अमेठी तक प्रचार में सीमित कर रखा हैं। लोकसभा चुनावों के दौरान उनको हर बार इन सीटों पर प्रचार करते हुए देखा जाता है।

कुछ का मानना कांग्रेस को जीत दिलवाएंगी प्रियंका

यूपी में कांग्रेस विधानमंडल दल नेता प्रदीप माथुर को लगता है कि अगर प्रियंका पूरे प्रदेश में प्रचार करती हैं तो इसका फायदा पार्टी को मिलेगा और वो स्टार कैम्पेनर साबित होंगी। लोग प्रियंका गांधी में उनकी दादी इंदिरा गांधी की छवि देखते हैं। यूपी चुनाव में उनके प्रचार करने से पार्टी को राज्य में बड़ा फायदा होगा।

प्रियंका गांधी 2
फाइल फोटो

कुछ को लगता है नुकसान होगा

हालांकि पार्टी का एक धड़ा ऐसा मानता है कि प्रियंका के प्रचार करने का नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि उनके पति राबर्ट वाड्रा का नाम तमाम जमीन सौदों में लिया जा रहा है। और इन सभी मामलों में उनको अब तक क्लीनचिट नहीं मिली है।

 

loading...
शेयर करें