पहले वो प्रेमी था, फिर पति बना अब है हत्‍यारा

कानपुर। दोनों मिले, प्‍यार हुआ, मोहब्‍बत परवान चढ़ी तो शादी कर ली। पांच महीने हो गए थे प्रेम विवाह को फिर न जाने ऐसा क्या हुआ कि पति ने ही उसकी जान ले ली। गला घोंटकर हत्या करने के बाद पति घर बन्द कर फरार हो गया। जब शाम को पति के माता पिता घर पहुंचे तो ताला खोलते उनके होश उड़ गए। बहू के गले में खरोच व नाक मुंह से खून बह रहा था। पुलिस ने सास ससुर को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पति की तलाश कर रही है।

प्रेम विवाह

प्रेम विवाह को पांच महीने हो गए थे

दादानगर की लेबर कालोनी निवासी अजीत ने चकेरी के कृष्णा नगर निवासी कमल सेन मेहता की बेटी पूजा से पांच माह पहले प्रेम विवाह किया था। अजीत एक दवा कम्पनी में एमआर था। दो माह पहले उसकी नौकरी छूट गई। तब से ही पति पत्नी के बीच तनाव चल रहा था। सोमवार की सुबह अजीत के माता पिता किसी रिश्तेदार के यहां चले गए थे। घर में अजीत और पूजा ही थे। शाम को जब माता पिता घर लौटे तो घर में ताला लगा था। ताला खोलकर अंदर गए तो देखा पूजा का शव पड़ा हुआ था। पिता ने पूजा के मायके वालों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

अक्सर होती थी दोनों में मारपीट

पूजा के पिता कमलसेन ने बताया कि पूजा और अजीत के प्रेम विवाह के बाद दोनों में अक्सर मारपीट होती थी। सास ससुर व देवर समीर सभी अजीत का ही साथ देते थे। तीन दिन पहले हुई मारपीट का मामला थाने पहुंचा था। तब क्षेत्रीय पार्षद दोनों पक्षों में समझौता कराकर मामला शांत करा दिया था। पिता का आरोप है कि ससुराल वाले दहेज का भी दबाव बनाते थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही आरोपी पति की भी तलाश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button