प्यार हुआ, शादी भी की अब आशीर्वाद मिलने में हो रही मुश्किल

0

कानपुर। वो मिले, दोनों में प्‍यार हुआ। मोहब्‍बत आगे बढ़ी तो उन्‍होंने बिना घरवालों को बताए प्रेम विवाह भी कर लिया। जब घरवालों को पता चला तो लड़की के घरवाले उन्हें धमकी दे रहे हैं। लड़के के घरवालों ने रिसेप्‍शन आयोजित किया है। लेकिन धमकी के चलते सभी सहमे हैं। इसकी गुहार प्रेम विवाह करने वाले लड़का-लड़की ने डीआईजी से लगाई। डीआईजी ने दम्पति को सुरक्षा देने के आदेश दिए हैं।

प्रेम विवाह

प्रेम विवाह के बाद घरवालों का ऐतराज

शहर के किदवई नगर के एच टू ब्लॉक निवासी युवक ने क्षेत्र की एक लड़की से कुछ दिन पहले प्रेम विवाह किया। इस बात की भनक जब लड़की के परिजनों को हुई तो उन्होंने ऐतराज किया। जिस पर दोनों ने कोर्ट में भी जाकर शादी कर ली। चार दिन पहले लड़की ने अपना घर छोड़ दिया और पति के पास आ गई। युवक ने पुलिस को बताया कि 29 जनवरी को उसका रिसेप्‍शन है। जिसकी सभी तैयारी कर ली गई हैं। कार्ड भी बांटे जा चुके हैं। इस पर लड़की के घर वाले दोनों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही जिस होटल में आयोजन होना है वहां के संचालक को भी धमकी दे रहे हैं। थाना पुलिस ने जब मामला नहीं सुना तो मजबूरन उसे डीआईजी से गुहार लगनी पड़ी।

पुलिस करेगी सुरक्षा

डीआईजी ने कोर्ट के आदेश को देखते हुए पति पत्नी को पर्याप्त सुरक्षा देने के निर्देश थाना पुलिस को दिए हैं। किदवईनगर थानेदार का कहना है कि अब ऐन वक्त पर समरोह स्थल नहीं बदला जा सकता है। इसलिए समारोह उसी होटल में पुलिस अभिरक्षा में सम्पन्न कराया जायेगा।

नव दम्पति को आनर किलिंग की आशंका

परिजनों द्वारा धमकी पर धमकी से नव दम्पति काफी डरे सहमे हैं। जहाँ आयोजन होना है उस होटल संचालक को भी लड़की के परिजन धमकाने से बाज नहीं आये हैं। इससे दोनों को उनके द्वारा जान का खतरा होने की आशंका पैदा हो गई है। इसीलिए उन्हें पुलिस अधिकारीयों के यहां तक गुहार लगानी पड़ी है। वहीं अधिकारी के गम्भीर होने पर अब पुलिस भी सुरक्षा के लिए तैयार है।

loading...
शेयर करें