इतनी सी बात पर भाई, बहन और भांजे ने जान से मारा

0

प्रॉपर्टी डीलरदेहरादून। उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में खटीमा के बहुचर्चित प्रॉपर्टी डीलर सूरज चंद की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपी ललित ज्याला व सूरज राणा को 24 घंटे की रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। खटीमा के कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बी.एल. विश्वकर्मा ने बताया कि हत्या आरोपियों से मृतक के मोबाइल, रुद्राक्ष की माला सहित आरोपियों के लैपटॉप आदि बरामदगी की पूछताछ के लिए आरोपियों को 24 घंटे की रिमांड पर लिया गया है।

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के आरोप में पुलिस ने रिमांड पर किया

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के बाद रिमांड के बाद पुलिस ने आरोपियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया इस दौरान आरोपियों पर हमले की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए थे।

बता दें कि पैसों के लेनदेन को लेकर यहां के प्रॉपर्टी डीलर सूरज चंद को ललित ज्याला ने अपनी बहन व भांजे सहित अन्य छह आरोपियों की मदद से 3 जुलाई के दिन अपहरण करने के बाद हत्याकर शव को एक टॉयलेट टैंक में डाल दिया था।

मृतक के भाई व सोनी टीवी में आने वाले सीरियल ‘क्राइम पेट्रोल’ में पुलिस अधिकारी का रोल करने वाले प्रकाश ठाकुर ने बताया कि आरोपी ने हत्या कर साक्ष्य छिपाने के भरपूर प्रयास किए थे।

प्रदेश के राजस्व मंत्री यशपाल आर्या के दबाव के बाद करोड़ों रुपयों के कारोबारी की हत्या के आरोपी ललित ज्याला को पुलिस ने छह दिन बाद गिरफ्तार कर मृतक का शव बरामद किया था।

मामले की सुनवाई शुरू न होने से आक्रोशित हजारों लोगों द्वारा क्षेत्र में व्यापक आंदोलन चलाए जाने के कारण यह प्रकरण काफी सुर्खियों में रहा। इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड को साप्रादायिक रंग देने के लिए ललित ज्याला ने मृतक की स्कूटी को एक समुदाय विशेष के इलाके में छोड़ने के साथ-साथ मृतक का मोबाइल भी दो-तीन बार स्कूटी के पास ही ले जाकर ऑन-ऑफ किया, ताकि पुलिस की जांच की दिशा बदली जा सके।

चूंकि मृतक का करोड़ों रुपये का लेनदेन भी इस आबादी में होता था, लेकिन खटीमा पुलिस ने उच्चस्तरीय संपर्क वाले ललित को ही अपने राडार पर लेकर पूछताछ की, जिस कारण यह मामला खुल सका।

loading...
शेयर करें