तिहाड़ जेल में बंद बीएचयू प्रोफेसर पर गिरी गाज, नौकरी गई

0

वाराणसी। काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय ने अपने एक प्रोफेसर पर रेप के आरोप लगने पर कड़ी कार्रवाई की है। कॉलेज मैनेजमेंट ने उन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। अभी तक जो खबर मिली है उसके अनुसार शास्त्र संकाय के चार माह से लापता चल रहे प्रो. अभिजीत सिंह महिला के साथ रेप के मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे।

प्रोफेसर पर रेप के आरोप

प्रोफेसर पर रेप के आरोप से यूनिवर्सिटी की इमेज खराब

बीएचयू मैनेजमेंट ने इस पर कड़ा ऐतराज किया है। पश्चिमी यूपी के एक डिग्री कॉलेज में तैनात दिल्ली की रहने वाली महिला असिस्टेंट प्रोफेसर ने प्रो. अभिजीत के खिलाफ पहुंचकर रेप की तहरीर दी थी। तहरीर में कहा कि एक शोध के सिलसिले में बीएचयू के प्रबंध शास्त्र संकाय के प्रो. अभिजीत सिंह से मैंने संपर्क किया था।

गलत इरादे से बुलाया

कुछ दिनों बाद अभिजीत मेरे साथ व्यक्तिगत मुलाकात की जरूरत पर जोर देने लगे. इसके बाद आईआईएम नोएडा परिसर में आयोजित एक सेमिनार में शिरकत के बहाने अभिजीत ने मुझे वहां बुलाया। इस दौरान प्रो. अभिजीत ने अलवर (राजस्थान) के एक निजी विश्वविद्यालय में विजिट के लिए 13 दिसंबर 2016 को चलने के लिए कहा।

नशीला पदार्थ पिलाकर किया रेप

इसके बाद मुझे भ्रम में रखकर घर पहुंचाने के बजाय दिल्ली के पहाड़गंज के एक होटल में कॉफी के बहाने मुझे कोई ड्रिंक पिलाकर मेरे साथ रेप किया गया। फिलहाल बीएचयू प्रशासन ने इस मामले की विभागीय जांच कर रही है।

loading...
शेयर करें