Nike लांच करेगी ये ख़ास ऑउटफिट, बिना दिक्कत खेल सकेंगी मुस्लिम महिलाएं

0

लंदन। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर खेल उत्पाद कंपनी नाइकी ने एक नई पहल की है कंपनी बहुत जल्द मुस्लिम महिला एथलीटों के लिए ‘प्रो-हिजाब’ नामक ब्रांड लांच करने वाली है जोकि उनके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है कंपनी ने कहा कि बुर्के में पाबंदी के कारण ऐसी महिलाएं स्पोर्ट्स में आगे नहीं आ पाती है इसलिए वो यह ब्रांड लांच कर रहे हैं जोकि अगले साल मार्च में बाजार में आएगा।

Nike लांच करेगी ये ख़ास ऑउटफिट, बिना दिक्कत खेल सकेंगी मुस्लिम महिलाएं

‘प्रो-हिजाब’ नामक ब्रांड लांच करने वाली है Nike

संयुक्त अरब अमीरात की पहली अंतरराष्ट्रीय फिगर स्केटर जाहरा लारी ने इस ‘प्रो-हिजाब’ को परखा। वे इस हिजाब को पहन रही हैं। यह हिजाब महीन पोलिस्टर से बना है, जिसमें बारिक छेद हैं जिससे एथलीट को सांस लेने में कोई परेशानी न हो। लारी ने कहा कि वे दूसरे देशों के लोगों को बताना चाहती है कि अरब की एथलीट मजबूत और आत्मविश्वासी महिलाएं हैं।

उन्होंने कहा- लोग सोचते हो या आपसे कहते हों कि आप यह चीजें नहीं कर सकतीं लेकिन मैं उन लोगों को बताना चाहती हूं मैं निश्चित तौर पर यह कर सकती हूं। मैं धर्म के अनुसार ढंकी हूं, मैं मुस्लिम हूं, मैं यूएई से हूं और मैं आइस स्केटिंग करती हूं।

नाइकी के इस नए ब्रांड को को महिलाओं ने खूब सराहा एक महिला ने लिखा कि खेल के दौरान पुराने हिजाब से यह बेहतर रहेगा। एक महिला ने लिखा कि यह अच्छी बात है कि खेल उत्पाद कंपनियां एथलीटों के जरूरत के मुताबिक किट बना रही हैं।

 

loading...
शेयर करें