फिर पड़ी महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम

0

नई दिल्ली। सोमवार से आम लोगों को महंगाई की एक और किस्त मिल गई है। सोमवार आधी रात से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। पेट्रोल के दाम 2.91 रुपए प्रति लीटर और डीजल के 98 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।

महंगाई की मार

महंगाई की मार से जनता त्रस्त

पेट्रोल के दामों में लगातार दूसरी जबकि डीजल के दामों में चौथी बढ़ोत्तरी से आम आदमी के लिए मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों की दरों में माह भर में लगातार यह तीसरी बार बढ़ोत्तरी की गई है। पेट्रोलियम कम्पनियों ने पेट्रोल के दाम में 1.72 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया है। इस तरह अब प्रदेश की राजधानी में पेट्रोल 65.74 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा। अभी तक लोगों को यह 64.02 रुपए प्रति लीटर का मिल रहा था। इसी तरह डीजल के दाम में भी 83 पैसे की वृद्धि की गई है। उपभोक्ताओं को अब डीजल 51.09 रुपए प्रतिलीटर की दर से मिलेगा। अभी तक यह 50.26 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा था।  महंगाई की मार से आम जन को हर माह जूझना पर रहा है। कंपनियां लगातार अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी की बात कहती आई हैं।

लगातार दूसरी बार बढ़े दाम

पेट्रोल के दामों में यह लगातार दूसरी बढोत्तरी है जबकि डीजल के दामों में यह चौथी बढोत्तरी है। 16 फरवरी से डीजल के दामों में अब तक तीन बार कुल 3 . 65 रूपये प्रति लीटर की बढोत्तरी हुई है।

कंपनियों का बयान

आईओसी ने एक बयान में कहा कि पेट्रोल और डीजल के अंतरराष्ट्रीय उत्पाद दामों का वर्तमान स्तर और रुपया-अमेरिकी डॉलर विनिमय दर से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढोत्तरी जरूरी हो गई थी जिसके कारण इसके दामों में संशोधन करके इसका प्रभाव उपभोक्ताओं पर डाला गया है।

loading...
शेयर करें