इंडस्ट्री में सुभाष घई का बड़ा योगदान : सिमी ग्रेवाल

0

मुंबई। अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल का कहना है कि फिल्म निर्माता सुभाष घई ने इस फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत कुछ किया है। सिमी सुभाष घई की फिल्म ‘कर्ज’ में अपने नकारात्मक किरदार के लिए जानी जाती हैं। ‘कर्ज’ के रि-प्रीमियर (दोबारा प्रदर्शन) के मौके पर सिमी ने कहा, सुभाष सर बहुत ही प्रतिभावान हैं और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत कुछ किया है। पहले निर्देशन, फिर मुक्ता आर्ट्स प्रोड्क्शंस और अब व्हिस्टलिंग वुड्स, जिससे बच्चे फिल्म बनाने की कला सीख सकें। उनका इस इंडस्ट्री के लिए योगदान अद्भुत और प्रशंसनीय है।

फिल्म इंडस्ट्री

फिल्म इंडस्ट्री में सुभाष घई ने किया है बहुत कुछ

‘कर्ज’ फिल्म में ऋषि कपूर और टीना मुनीम ने मुख्य किरदार निभाया था। सिमी के अलावा इस दौरान दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर और फिल्म निर्माता सुभाष घई मौजूद रहे। उन्होंने कहा, “यह अच्छा है कि लोग आज भी हमारी फिल्म को प्यार कर रहे हैं और यह भी दिलचस्प है कि वे टीवी पर भी इसे कई बार देख रहे हैं। वे फिल्म को थियेटर में देखने आज भी आते हैं।”

फिल्म निर्माता घई ने कहा, “हम एक साथ मिल रहे हैं, यह बिल्कुल अतीत की यादों में जाने के समान है और यह जानकर कि फिल्म के लिए आज भी दर्शकों के बीच वही उत्साह बरकरार है जबर्दस्त है।”फिल्म के बारे में बात करने पर घई ने कहा, “दोनों कलाकारों को फिल्म के लिए मनाना बहुत ही कठिन काम था। मुझे सिमी जी को दो महीने और ऋषि साहब को मनाने में कुछ हफ्ते लगे। मेरे लिए एक एक्शन फिल्म निर्देशक के तौर पर ‘कर्ज’ जैसी संगीतमय फिल्म की पटकथा कठिन काम था।”अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा कि वह एक गाने के फिल्मांकन के बारे में बहुत चिंतित थे, जो बाद में काफी लोकप्रिय गाना बना।

कोरियोग्राफर की तलाश में थें घई

उन्होंने कहा, “जब गाना दर्द-ए-दिल शूट हो रहा था, तब मैं सेट पर एक कोरियोग्राफर की तलाश में व्यस्त था। सुभाष घई आए और उन्होंने मुझसे कहा कि वह गाने को कोरियोग्राफ करेंगे। शुरुआत में मैं थोड़ा डरा हुआ था, क्योंकि वह एक एक्शन फिल्म निर्देशक थे और यह एक प्यार भरा गाना था। लेकिन सुभाषजी ने मुझे भरोसा दिलाया कि अगर मुझे यह पसंद नहीं आया, तो वह इस गाने को दोबारा सूट करेंगे।”उन्होंने कहा, “अब मुझे आपसे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि इस फिल्म में जो गाना आप देखते हैं, उसे सुभाष घई ने बिना किसी कोरियोग्राफर की मदद से फिल्माया था।

loading...
शेयर करें