फिल्म रिव्यू : प्रियंका के सिवा ‘बेवॉच’ में देखने लायक और कुछ नहीं

0

फिल्म का नाम : ‘बेवॉच’

डायरेक्टर : सेथ जॉर्डन

स्टार कास्ट : ड्वेन जॉनसन, जैक एफ्रॉन, प्रियंका चोपड़ा, एलेग्जेंड्रा डड्डारियो, जान बास, डेविड हेसेलाफ

रेटिंग : 2

मुंबई। हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ आज भारत में रिलीज़ हो गई है। भारत में इस फिल्म को लेकर काफी क्रेज है क्योंकि इसमें देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा हैं। ‘बेवॉच’ 90 के दशक का लोकप्रिय सीरियल है जिसे अब बड़े पर्दे पर उतारा गया है। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं और देखते हैं क्या देसी गर्ल ने विदेशी सिनेमा में कितनी आई लगाई है।

कहानी

यह कहानी कैलिफोर्निया के समुद्र के किनारे की लाइफ गार्ड्स यानी बेवॉच टीम की है, जिसके हेड मिच (ड्वेन जान्सन) हैं। मिच अपनी टीम के साथ समुद्र के किनारे हो रही हर घटना पर ध्यान रखते हैं। एक बार काउंसिल ने मिच की टीम में अवॉर्ड विनिंग मैट ब्राडी (जैक एफ्रान) को शामिल किया, जिससे मिच को ज्यादा खुशी नहीं हुई क्योंकि मैट अपने काम में लापरवाही बरतते हुए नजर आते हैं। लेकिन धीरे-धीरे मैट, मिच और टीम के साथ घुलने-मिलने लगते हैं। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब बीच के पास ड्रग्स के बैग्स पाए जाते हैं और इसका पूरा शक बिजनेस वुमन विक्टोरिया लीड्स(प्रियंका चोपड़ा) पर किया जाता है। इसके बाद कहानी में कई ट्विस्ट और टर्न आते हैं। अब किस तरह से मिच और उसकी पूरी टीम इस षड्यंत्र का पर्दाफाश करती है ये जानने के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ेगा।

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन बहुत अच्छा है लेकिन कहानी में दम नहीं। अगर आपने बेवॉच सीरियल देखा है तो आपको फिल्म बेहद निराश करेगी। हालांकि फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और कैमरा वर्क कमाल का है। फाइट सीक्वेंस भी बेहतरीन शूट किए गए हैं।

एक्टिंग

फिल्म की स्टारकास्ट तो बेहतरीन हैं, फिर चाहे वो ड्वेन जॉनसन हो, जैक एफ्रॉन हों या प्रियंका चोपड़ा।लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट की वजह से सुपर स्टारकास्ट भी इसे बचा नहीं पाई। फिल्म में प्रियंका निगेटिव रोल में हैं। उन्होंने अच्छा काम किया है लेकिन कुछ सीक्वेंस ऐसे भी आते हैं जिन्हें देखकर लगता है कि शायद जबरदस्ती उन्हें रखा गया है।

म्यूजिक

फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बढ़िया है, जो कहानी के फ्लो के साथ जाता है।

देखें या नहीं

ड्वेन जॉनसन, जैक एफ्रॉन, प्रियंका चोपड़ा, के फैन हैं तो एक बार देख सकते हैं ये फिल्म।

loading...
शेयर करें