फीफा वॉलंटियर प्रोग्राम के लिए 24,000 हजार लोग कर चुके हैं आवेदन

0

नई दिल्ली| भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए चलाए जा रहे वॉलंटियर प्रोग्राम से जुड़ने के लिए अभी तक कुल 24,000 हजार लोगों ने आवेदन किए हैं। यह कार्यक्रम अभी भी जारी है। कार्यक्रम का लक्ष्य देश में होने वाले फुटबाल के इस बड़े आयोजन में लोगों को बतौर स्वंयसेवक शामिल करना है।

फीफा

फीफा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मई

कार्यक्रम की शुरुआत इसी साल छह मार्च को विश्व कप के आयोजन का जिम्मा उठाने वाले स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने की थी। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मई 2017 है जिसमें अभी भी लगभग एक महीने का समय बाकी है।

एक बयान में अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) और एलओसी के चेयरमैन प्रफुल्ल पटेल ने कहा, “वॉलंटियर प्रोग्राम के प्रति लोगों ने अपना समर्थन जाहिर किया है और पहले महीने में ही इसके लिए लगभग 24 हजार से ज्यादा लोगों ने आवेदन किए हैं। इस बड़े आयोजन को सफल बनाने के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी और गुजरात से अरुणाचल प्रदेश से लोगों ने अपने आप को पंजीकृत कराया है।”

इस पूरी प्रक्रिया में आने वाली चुनौति पर एलओसी के कार्यक्रम निदेशक जॉय भट्टाचार्या ने कहा, “एलओसी का सदस्य होने के नाते एक तरफ हम खुश हैं कि इस कार्यक्रम से जुड़ने के लिए लोग बेहद उत्साहित हैं, वहीं दूसरी तरफ हमारे लिए यह चुनौैती भी है क्योंकि टूर्नामेंट में सिर्फ 1,500 वॉलंटियर ही हिस्सा ले पाएंगे जबकि इसके लिए हजारों अर्जियां आई हैं।”

loading...
शेयर करें