खेल पर आतंकी साया, फुटबॉल स्टेडियम में ब्लास्ट, 65 की मौत

0

बगदाद। आतंकी संगठन आईएसआईएस के सुसाइड बॉम्बर ने फुटबॉल स्टेडियम में खुद को उड़ा लिया। बगदाद में हुए इस हमले में 65 लोगों की मौत हुई है। जिस वक्त यह धमाका हुआ, स्टेडियम में जीतने वाली टीम को ट्राफी दी जा रही थी। चियर्स कर रही भीड़ के बीच खड़े सुसाइड बॉम्बर ने अचानक खुद को उड़ा लिया। खबरों के मुताबिक यह घटना बगदाद में इसकंदरियाह के अल असरिया गांव की है।

फुटबॉल स्टेडियम

फुटबॉल स्टेडियम पर हमला

आईएसआईएस ने फुटबॉल स्टेडियम पर हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने सुसाइड बॉम्बर की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की है। इन तस्वीरों के मुताबिक सुसाइड बॉम्बर एक नाबालिग लड़का है,‍ जिसका नाम सैफुल्लाह अल अंसारी है। पुलिस के मुताबिक इस हमले में 50 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। बता दें कि इसकंदरियाह में शिया और सुन्नी दोनों ही गुटों के मुसलमान रहते हैं। यह इलाका धार्मिक रूप से भी काफी उन्मादी माना जाता है। बीते एक दशक से यहां शिया और सुन्नी समुदाय में भिड़ंत की खबरें सुनने को मिल रही हैं।

जानकारी के मुताबिक यह हमला शाम सात बजे के आसपास हुआ। हमले के लिए जिम्मेदार आईएसआईएस ने इससे पहले भी यहां कई बार ब्लास्ट किया है। दरअसल, अब इराक से आईएसआईएस का सफाया किया जा रहा है। इसका बदला लेने के लिए आईएसआईएस इस तरह के हमले कर रहा है। खबरों के मुताबिक आईएस अब बच्चों को अपना हथियार बना रहा है। बच्चों का ब्रेनवॉश आसान होता है, इसलिए आईएस उनको अपना हथियार बनाकर जगह-जगह ब्लास्ट कर रहा है।

इससे पहले छह मार्च को इराक के दक्षिणी हिस्से में एक ट्रक में हुए ब्लास्ट में 47 लोगों की मौत हुई थी। यह हमला हिला शहर के चेकप्वाइंट पर हुआ था। आईएसआई अब तक कार बॉम्ब का जमकर इस्तेमाल कर रहा था। लेकिन हाल के दिनों में आईएस बच्चों का ज्यादा इस्तेमाल करते हुए दिख रहा है। खुद को जिहादी बताने वाला यह संगठन अब इराक पर से अपनी पकड़ खो रहा है। इराक की सेना तेजी से आईएस का खात्मा कर रही है।

loading...
शेयर करें