फेयर सिनेमा के समापन समारोह को संबोधित करेंगी नीता लुल्ला

नई दिल्ली: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डिजाइनर नीता लुल्ला इतालवी सिनेमा के अंतर्राष्ट्रीय सप्ताह, फेयर सिनेमा के समापन समारोह को संबोधित करेंगी। यहां जारी एक बयान के मुताबिक, वोग इंडिया के सहयोग से एविड लर्निग और इतालवी दूतावास का सांस्कृतिक केंद्र शुक्रवार को ‘सिने कॉटर : कॉस्ट्यूमिंग फॉर द कैमरा’ नामक अपनी पहली पैनल चर्चा आयोजित करेंगे।

नीता लुल्ला

चर्चा की अध्यक्षता इतालवी पोशाक डिजाइनर डेनिला सिएंसियो करेंगी, जो पहली बार भारत की यात्रा पर होंगी। इस उत्सव में अमेरिकी, इतालवी और भारतीय सिनेमा के बीच सांस्कृतिक तुलना से लेकर कॉस्ट्यूम डिजाइन प्रक्रिया और उत्पादन, एक सिनेमाई अवयव के रूप में इसकी भूमिका और सांस्कृतिक विचारधाराओं को आकार देने में इसकी भूमिका पर चर्चा होगी।

सिएंसियो जहां ‘ला ग्रैंड बेलजा’ और ‘आएल डीवो’ जैसी फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन कर चुकी हैं, वहीं लुल्ला ने ‘जोधा अकबर’, ‘मोहनजोदड़ो’ और ‘पानीपत’ और ‘मणिकर्णिका’ के लिए काम कर चुकी हैं। लुल्ला ने कहा, “डिजाइनर का काम पटकथा को साकार करना, लोगों और स्थानों को परिभाषित करना, अवधारणा और कल्पना को मिलाना है। यही कारण है कि कॉस्ट्यूम डिजाइनरों को फिल्म डिजाइन की भाषा कहा जाता है।”

Related Articles