फेसबुक के इस फीचर के जरिए एकसाथ कई लोगों को भेजें पैसे

0

नई दिल्ली। फेसबुक ने अपने मैसेंजर ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है। इस नए फीचर के जरिए मैसेंजर ग्रुप के कई मेंबर्स को एक साथ पैसे भेजे जा सकते हैं। इससे पहले फेसबुक मैसेंजर के जरिए पैसे भेजने का ऑप्शन था लेकिन ग्रुप पेमेंट की सुविधा नहीं थी।

फेसबुक

फेसबुक मैसेंजर में चैट के दौरान मिलेगा पेमेंट रिक्वेस्ट ऑप्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब मैसेंजर के नए अपडेट में चैट के दौरान पेमेंट रिक्वेस्ट का विकल्प मिलेगा जहां से आप मनचाहा अमाउंट किसी को भी भजे सकते हैं और पैसे के लिए रिक्वेस्ट भी कर सकते हैं। आप ग्रुप के सभी मेंबर से भी पैसे के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। उसके बाद सभी यूजर्स आपको पैसे भेजेंगे और आपको टोटल अमाउंट मिल जाएगा।

पेमेंट सेंड करते समय आप कुछ नोट भी लिख सकते हैं, जैसे- पैसे क्यों भेजे गए। इस नए फीचर की जानकारी फेसबुक ने देते हुए कहा कि यह मैसेंजर से पेमेंट बेहद ही सेफ और सरल है। आप चाहें तो इसके जरिए रेस्ट्रों का बिल भी शेयर कर सकते हैं। या फिर पार्टी के लिए पैसे इकट्ठे कर सकते हैं। हालांकि फेसबुक मैसेंजर में यह फीचर फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं है लेकिन जल्द ही इसे यहां लॉन्च किया जा सकता है।

बता दें कि हाल में रिपोर्ट आई थी कि व्हाट्सऐप भी डिजिटल पेमेंट सर्विस लाने वाला है। रिपोर्ट में दावा किया गया था कि व्हाट्सऐप अगले 6 महीनों के अंदर व्हाट्सऐ पर पेमेंट सर्विस शुरू हो सकती है।

loading...
शेयर करें