फेसबुक, ट्विटर से 70 फीसदी फिलिस्तीन वस्तु हटी

0

फेसबुकलंदन। इजरायल सरकार की मांग पर फेसबुक और ट्विटर से 70 प्रतिशत फिलिस्तीन समर्थक विषय वस्तु हटा दी गईं हैं। यह जानकारी आज को मीडिया रिपोर्ट से मिली। लैटिन अमेरिकी टीवी चैनल के मुताबिक इजरायल की न्याय मंत्री एयेलेत शाकेद ने इजरायली समाचार पत्र से कहा कि “हम अपना लक्ष्य हासिल करने में सफल हुए क्योंकि हमारी 70 प्रतिशत मांगें पूरी हो गईं हैं।”

फेसबुक को इजरायल सरकार ने दिया निर्देश

उन्होंने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि फेसबुक और ट्विटर जैसे साइड पर ‘इंटरनेट पर उत्तेजक सामग्री और इजरायल में हिंसा का सीधा संबंध है।’ मंत्री ने कहा कि “इंटरनेट पर मौत और हिंसा को उकसाने वाली विषय वस्तु को मिटाने में हम सफल हुए हैं।”

एक ऑनलाइन अखबार फिलिस्तीन क्रॉनिकल ने कहा, “दुनिया भर में अभिव्यक्त हो रहे विचारों को नियंत्रित करने के लिए सोशल मीडिया और आजादी की अभिव्यक्ति का इस्तेमाल करना इजरायल के लिए कोई असामान्य बात नहीं है।” वेबसाइट पर आक्रामक विषय वस्तु की सूचना देने के लिए फेसबुक और ट्विटर के पास कई तंत्र हैं।

फेसबुक के अनुसार कोई भी प्रोफाइल पृष्ठ या आतंकवादी संगठनों से जुड़े ग्रुप और आतंकवाद की सराहना करने वाली कोई भी विषय वस्तु सोशल नेटवर्किंग साइट की नीति के तहत हटा दी जाती हैं।

loading...
शेयर करें