फेसबुक ने लांच किया मैसेंजर-4, जानें क्या-क्या है इस नए अवतार में फीचर्स

बीते कुछ महीनों पहले फेसबुक ने अपने एप मैसेंजर को आसान बनाने और नए डिजाईन में पेश करने की बात कही थी. अब फेसबुक ने इस नए अपडेट को रोलआउट करने की बात कही है.

0

बीते कुछ महीनों पहले फेसबुक ने अपने एप मैसेंजर को आसान बनाने और नए डिजाईन में पेश करने की बात कही थी. अब फेसबुक ने इस नए अपडेट को रोलआउट करने की बात कही है. फेसबुक मैसेंजर या यह नया डिजाईन काफी इंट्रेस्टिंग और यूजर फ्रेंडली है. इस नए मैसेंजर में 9 टैब के बजाये केवल 3 टैब ही हैं. इस नए मैसेंजर में वन-टू-वन और गुप्त कन्वर्सेशन चैट टैब फ्रंट और सेंटर में होंगे.

इस नए मैसेंजर को मैसेंजर-4 के नाम से बुलाया जा रहा है. इसमें कैमरा टॉप पर दिया गया है जिससे की आम अपनी सेल्फी बड़ी ही आसानी और जल्दी से क्लिक कर उसे शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही आप इसमें लोगों की स्टोरीज भी देख सकेंगे और यह भी देख सकेंगे की कौन एक्टिव है और कौन नहीं.

फेसबुक

साथ ही साथ नए मैसेंजर में डिस्कवर टैब भी दिया गया है जिससे आप लेटेस्ट डील पाने के लिए व्यापारियों से कनेक्ट हो सकेंगे. इसके साथ ही इसमें इंस्टेंट गमेश भी खेल सकेंगे. इसमें आप अपना नेक्स्ट वेकेशन भी बुक कर सकेंगे और न्यूज़ भी पढ़ सकेंगे.

फेसबुक मैसेंजर का यह नया डिजाईन काफी सिंपल येत क्लासी है और नेविगेट करने में भी काफी आसान है. हालांकि इस मैसेंजर का डार्क थीम नहीं दिया गया है जिससे कि यूज़र्स को केवल वाइट थीम यानी वाइट UI ही इस्तेमाल करना होगा.

बता दें कि अभी यूज़र्स को यह अपडेट नहीं मिला है मगर आने वाले समय में जल्द ही लोगन को यह नया डिजाईन अपडेट के जरिये प्राप्त हो जायेगा.

loading...
शेयर करें