अब नहीं कर पाएंगे लाइव सुसाइड, फेसबुक बनाएगा 3000 लोगों की टीम

0

 

 

नई दिल्ली। फेसबुक पर सुसाइड को लाइव ब्रॉडकास्ट करने और खुद को नुकसान पहुंचाने के मामलों को देखते हुए कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अहम फैसला लिया है। उन्होंने अपने यूजर्स को ऐसे कंटेंट से दूर रखने के लिए अपनी रिव्यू टीम में 3000 लोगों की भर्ती करेंगे। ये टीम बच्चों से जुड़ी प्रताड़ना के पोस्ट और दूसरों को या फिर खुद को नुकसान पहुंचाने वाले वीडियोज पर निगरानी रखने का काम करेंगे।

फेसबुक पर सुसाइड

फेसबुक पर सुसाइड को लाइव करने वाले कंटेंट पर लगेगी लगाम

इस मुद्दे पर फेसबुक की रिव्यू टीम लोक कम्यूनिटी और लॉ एनफोर्समेंट एजेंसियों के साथ मिलकर काम करेगी। मार्क जकरबर्ग ने अपनी प्रोफाइल पर लिखा कि पिछले कई हफ्तों में फेसबुक पर लाइव या फिर वीडियों के जरिए कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें लोगों को खुद को नुकसान पहुंचाते देखा गया है। कंपनी के सीईओ ने लिखा कि कंपनी नए टूल बनाएगी जिसके जरिए फेसबुक पर आपत्तिजननक कंटेंट पर कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने लिखा कि हमारी रिव्यू टीम में पहले से ही 4500 कर्मी मौजूद हैं और अगले साल तक 3000 लोगों की जोड़ने की योजना है। सीईओ जकरबर्ग के मुताबिक, कंपनी को हर हफ्ते लाखों की संख्या में शिकायते मिल रही हैं, जिससे निपटने के लिए इसपर तेजी से काम शुरु कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, पिछले साल फेसबुक लाइव के जरिए कई सुसाइड के मामले सामने आ चुके हैं। इन्हीं को देखते हुए फेसबुक के सीईओ ने यह कदम उठाया है।

loading...
शेयर करें