फेसबुक के सीईओ ने पहली बार की लाइव चैट, कहा हमेशा फ्री रहेगा फेसबुक

0

नई दिल्ली। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पहली बार ‘फेसबुक लाइव’ फीचर का इस्तेमाल कर के लोगों के फेसबुक से जुड़े सवालों के लाइव जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने लोगों से वर्चुअल रिएलिटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, फेसबुक के भविष्य में आने वाली सुविधाओं के बारे में बाते की।

उन्होंने फेसबुक यूजर्स को ये आश्वासन दिया कि हमारा फोकस फिलहाल मोबाइल एप पर रहेगा और ये यूजर्स के लिए हमेशा फ्री रहेगा। यह सेशन मंगलवार रात 12 बजे शुरू हुआ था और एक घंटे तक चला था।

'फेसबुक लाइव'

‘फेसबुक लाइव’ से अपना एक्सपिरीएंस शेयर करने की छुट

वर्चुअल रिएलिटी के सवाल पर जुकरबर्ग ने जवाब दिया कि वे कोशिश कर रहे हैं कि, यूजर्स को  वह शेयर करने की इजाजत मिले जो वो सच में एक्सपिरिएंस करते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या कभी फेसबुक इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे तो उन्होंने साफ ‘नहीं’ कहा।

जुकरबर्ग से जो पहला सवाल किया गया वह यह कि क्या भविष्य में फेसबुक पर कभी कंटेंट स्टोर कर सकेंगे? क्या यूजर्स को इसके लिए ऑनलाइन फोल्डर की सुविधा मिलेगी? इस पर जकरबर्ग ने कुछ खास नहीं कहा लेकिन उन्होंने यह भी साफ किया कि कंपनी इस तरह के फीचर पर काम कर रही है.

आज फेसबुक शुरू होता तो बिल्कुल अलग नजर आता

अमेरिका मे रहने वाला एक भारतीय के सवाल के जवाब में जुकरबर्ग ने कहा कि अगर फेसबुक पहले न शुरु होकर अब शुरू होता तो वह बिल्कुल अलग ही नजर आता और वे फेसबुक को वेबसाइट की तरह नहीं बल्कि मोबाइल एप के तौर पर लॉन्च करते। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें किसी जंगल में भी भेज दिया जाए तो भी उनका एक ही मकसद होगा, और वो होगा लोगों को

loading...
शेयर करें