फैजाबाद-इलाहाबाद के बाद अब हैदराबाद का नाम बदलने की कवायद में योगी आदित्यनाथ

0

हैदराबाद: हैदराबाद के करीमनगर और निजामाबाद जिले में चुनाव प्रचार करते हुए बीते बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर यहाँ पर भाजपा सत्ता में आती है तो हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर’ और करीमनगर का नाम ‘करीपुरम’ कर दिया जायेगा.

योगी ने कहा कि जैसे आपने उत्तर प्रदेश में देखा की हमनें फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर दिया वैसे ही यहाँ पर भी नाम बदल दिए जायेंगे.

हैदराबाद

उन्होनें कहा कि केवल भाजपा यह काम कर सकती है…क्योंकि भाजपा ही है जो आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत और आपके पूर्वजों का सम्मान करती है और भारत की व्यवस्था को आगे ले जाना चाहती है.’

साथ ही योगी ने कहा कि ‘इसलिए भाजपा जरूरी है, भाजपा आप सभी से सहयोग चाहती है. मैं आपसे चुनावों में वोट करके भाजपा उम्मीदवारों को चुनने की अपील करता हूं.’  तेलंगाना भाजपा नेता टी राजा सिंह लोध भी पहले कई मौकों पर कह चुके हैं कि भाजपा यदि सत्ता में आयी तो वह हैदराबाद और राज्य के अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी.

बता दें, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ नीत भाजपा सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है. इसमें इलाहाबाद को प्रयागराज, फैजाबाद को अयोध्या और मुगलसराय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना शामिल है.

loading...
शेयर करें