Movie Review : ‘फैन’ में एक बार फिर सबको दीवाना बना गए शाहरुख खान

0

फिल्म : फैन

डायरेक्टर : मनीष शर्मा

स्टार कास्ट : शाहरुख खान, वलुचा डि‍सूजा, दीपिका अमीन, योगेन्द्र टिकू, सयानी गुप्ता, श्रिया पिलगांवकर

रेटिंग : 3.5 स्टार

सुपरस्टार शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म फैन आखिरकार रिलीज हो गई। फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’, ‘लेडीस Vs रिकी बहल’, और ‘शुद्ध देसी रोमांस’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके डायरेक्टर मनीष शर्मा ने अब शाहरुख के साथ एक अलग कंसेप्ट पर ‘फैन’ बनाई है। इस फिल्म की कहानी एक फैन की है जो खुद को शाहरुख़ खान का  फैन मानता है। फैन अपने सुपरस्टार की एक झलक पाने के लिए घंटों उनका इंतजार करते है। इस फिल्म में सुपरस्टार की तरह उनका एक फैन दिखता है।

फैन

फैन के बारे में जानिए

कहानी

यह कहानी दिल्ली में रहने वाले गौरव चन्ना (शाहरुख खान) की है जो बचपन से ही फिल्मों के सुपर स्टार आर्यन खन्ना (शाहरुख खान) का दीवाना है, गौरव फैन है लेकिन एक अलग तरह का। गौरव अपने सबसे बड़े फैन होने की वजह भी आर्यन तक पहुंचाना चाहता है, जिसके लिए वो दिल्ली में अपने साइबर कैफे के बिजनेस को छोड़कर मुंबई के लिए रवाना हो जाता है, लेकिन जब वो आर्यन के जन्मदिन पर उसके घर के बाहर पहुंचता है तो मुंबई में कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जिसकी वजह से गौरव को सुपरस्टार आर्यन से नफरत होने लगती है और वो कुछ ऐसा कर डालता है जो आर्यन को बड़ी समस्या में डाल देती हैं। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब गौरव, आर्यन के लिए एक न्यू कमर एक्टर सिड कपूर को पीटता है, उससे जबरदस्ती सॉरी बुलवाता है और इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर कर देता है। सबको लगता है कि यह वीडियो आर्यन खन्ना का है, इसी वजह से यह मीडिया और फैन्स के बीच चर्चा का विषय बन जाता है। यहीं से शुरू होती है एक सुपरस्टार और उसके सबसे बड़े फैन के बीच जंग। इस जंग में किसकी हार और किसकी जीत होती है। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

स्क्रिप्ट और म्यूजिक

अगर हम बात फिल्म की स्क्रिप्ट की करें तो फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी अच्छा है लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म खिंचने लगती है, हालांकि बेहतरीन लोकशन्स,  लाजवाब सिनेमेटोग्राफी और स्क्रिप्ट फिल्म को बांधे रखती है। कहानी का क्लाइमैक्स काफी दमदार है। फिल्म का पहला सॉन्ग ‘जबरा फैन’ रिलीज होने के बाद से ही लोगों की जुबां पर है। यह शाहरुख की सॉन्गलैस फिल्म है। हालांकि फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक अच्छा है।

एक्टिंग

फिल्म में शाहरुख खान की एक्टिंग देखकर आपको पता चल जाएगा कि उनको बॉलीवुड का बादशाह क्यों कहा जाता है। शाहरुख ने एक बार फिर से अपनी एक्टिंग में 200% दिया है, खास तौर से गौरव के किरदार में शाहरुख ने जिस तरह से खुद को पेश किया है वो काबिल-ए-तारीफ है। लुक से लेकर लहजे तक बेहतरीन अंदाज में शाहरुख ने काम किया है। वहीं, बाकी स्टार्स ने भी कहानी के साथ अपने किरदार को निभाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

क्यों देखें या क्यों न देखें

फिल्म की कहानी ट्रेलर से ही काफी दिलचस्प लग रही थी और काफी हद तक कहानी दर्शकों को बांधें रखती है। कई ऐसी घटनाएं घटती हैं जिससे कनेक्ट कर पाने में काफी मुश्किल होता है। कुछ जगह पर लम्बे सीक्वेंस बोर करने लगते हैं। लेकिन फिल्म का सेकंड हाफ थोड़ा बड़ा है, जिसमें कहानी लंदन से होकर मुंबई और दिल्ली तक पहुंचती हैं। इसे और बेहतर तरह का अंजाम दिया जा सकता था। हालांकि ये फिल्म एक बार आप जरूर देख सकते हैं।

loading...
शेयर करें