स्नैपचैट ने लांच किया ऐसा फीचर, किसी की भी लोकेशन पता कर सकेंगे आप

0

नई दिल्ली। अब स्नैपचैट की मदद से आप अपने किसी भी दोस्त की रियल टाइम लोकेशन और उनकी गतिविधियों को ट्रैक कर सकते हैं। इतना ही नहीं आपके दोस्त भी आपकी लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं। बता दें, स्नैपचैट ने एक नया फीचर लांच किया है, हालांकि इस नए फीचर को लेकर काफी विवाद भी चल रहा है।

स्नैपचैट

फोन में ‘गोस्ट मोड’ ऐक्टिवेट करके लोकेशन शेयर होने से रोक सकेंगे

इस नए फीचर के जरिये आप कहां हैं, क्या कर रहे हैं इसकी पूरी जानकारी स्नैप मैप आपकी लोकेशन, ट्रैवल स्पीड और फोन यूजेज को ट्रैक करके बता देगा। दरअसल, स्नैप मैप की जानकारी को स्नैपचैट आपके दोस्त के साथ एक इंटरैक्टिव मैप पर शेयर करता है। इसके बाद जैसे ही फोन का कैमरा ऑन होगा दिखाई देने लगेगा कि आप कहां हैं।

एक महिला ने नाडिया फेसबुक पर लिखती हैं, कि ‘स्नैपचैट का ये फीचर काफी खतरनाक है और बहुत आगे की चीज है। मैं बहुत ज्यादा डर गयी हूं। क्या आपके बच्चे इसे अभी भी यूज कर रहे हैं?’

लेकिन आपको बता दें कि स्नैपचैट के इस नए फीचर को बंद भी किया जा सकता है। अगर आप अपने फोन में ‘गोस्ट मोड'(Ghost mode) ऐक्टिवेट कर लेंगे तो आप अपनी लोकेशन को शेयर होने से रोक सकेंगे। इसके अलावा अगर अपने गोस्ट मोड अपने फोन में ऑन किया हुआ है उसके बावजूद उन दोस्तों को आप ट्रैक कर सकते हैं, जिन्होंने अभी तक इसे ऐक्टिवेट नहीं किया है।

loading...
शेयर करें