रात में बिस्तर पर जाने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें

0

फोरप्ले किसी की भी सेक्स ड्राइव के लिए बहुत जरूरी है। फोरप्ले में ज्यादा समय देकर आप अपने साथी का दिल जीत सकते हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बताते हैं जो आपकी सेक्स लाइफ के लिए बेहद जरूरी है। ये बात आपके लिए बिस्तर में जाने से पहले याद रखना जरूरी है।

फोरप्ले

फोरप्ले में जल्दबाजी न करें

फोरप्ले के वक्त एक बात का ध्यान सभी को रखना चाहिये कि फोरप्ले में पुरुष जितना ज्यादा वक्त देंगे, उन खास पलों के दौरान वे उतना ही ज्यादा इंजॉय करेंगे। अपने पार्टनर को किस करके, उसके खास अंगों को स्पर्श करके पुरुष भरपूर आनंद पाने में न सिर्फ अपने पार्टनर की, बल्कि खुद की भी मदद कर रहे होते हैं। एक अच्छे फोरप्ले सेशन के बाद ही आगे बढ़ें तो और ज्यादा मजा आयेगा।

ऑर्गैज्म को भूल जाएं

उन खूबसूरत पलों को इंजॉय करते हुए ऑर्गैज्म के बारे में सोचें भी न। ऐसा करने से क्लाइमैक्स के दौरान आप अपने ऐक्ट से पूरी तरह फोकस खो बैठेंगे। आप खुद तो उतावलेपन से बचे हीं, अपने पार्टनर को भी ऐसी किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से रोकें। धैर्य रखेंगे तो परिणाम भी हमेशा बेहतर ही मिलेंगे।

लिकिंग से बचें

फोरप्ले के दौरान ओरल सेक्स कई लोगों को अपनी तरफ खींचता है, पर जहां तक संभव हो, इसे ज्यादा न करें। कई महिलाएं ओरल सेक्स से काफी असहज महसूस करती हैं, जबकि कुछ ही महिलाओं को इसे करने में मजा आता है। हालांकि ज्यादातर डॉक्टर्स की राय भी इस बारे में कुछ खास अच्छी नहीं है। इसलिये ओरल सेक्स से जितना दूर रहें उतना ही अच्छा होगा।

फोरप्ले

उंगलियों को सही से यूज करें

फोरप्ले के दौरान कुछ मर्दों को उंगलियों के इस्तेमाल में बहुत ज्यादा मजा आता है। मगर इस बात को भी याद रखें कि हो सकता है यह आपके पार्टनर को बिल्कुल भी अच्छा न लगता हो। उंगलियों के प्रयोग से पहले अपने पार्टनर की राय जरूर ले लें। अगर वो राजी है तभी आराम से आगे बढ़ें, इसमें भी किसी प्रकार की हड़बड़ी न दिखायें।

एक नर्म अहसास दें

कुछ मर्दों को लगता है कि वे सेक्स के दौरान जितना कठोर होंगे, उनकी पार्टनर को उतना ही मजा आयेगा। कभी-कभी तो ऐसा हो सकता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में ये देखा गया है कि महिलायें उन खास पलों को दिल की गहराइयों तक महसूस करना चाहती हैं। इसलिये शुरुआत बहुत आराम से करें, और पार्टनर की पसंद जरूर पूछते रहें। अगर उन्हें उससे ज्यादा कुछ चाहिये होगा तो वे खुलकर खुद ही बतायेंगी। उसके बाद आपका मजा दोगुना होने से कोई नहीं रोक सकता।

क्लाइटॉरिस को न करें अनदेखा

उन खास पलों के दौरान भी महिलाओं को क्लाइटॉरिस पर अपने पार्टनर का ध्यान देना सबसे अच्छा लगता है। आपको उसे नजरअंदाज बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। उसको आराम से सहलाते हुए ही अपने प्यार को आगे बढ़ते रहें।

फोरप्ले

पूरी बॉडी को ध्यान में रखें

अगर आप चाहते हैं कि आपकी पार्टनर आपसे खुश रहे, तो सेक्स करते हुए आपको उनके पूरे शरीर का ध्यान रखना चाहिए। गर्दन और जांघों के अलावा भी बॉडी में कई ऐसे पार्ट्स हैं, जो आपकी पार्टनर के एक्साइटमेंट को चरम तक पहुंचा सकते हैं। इसलिये बॉडी के उन पार्ट्स को इग्नोर बिल्कुल न करें।

रफ भी, स्वीट भी

ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि आपकी पार्टनर को आपका रफ तरीका पसंद नहीं आएगा। लेकिन सबसे खास बात ये है कि आपके पार्टनर का शरीर और उसके अंगों की जरूरत क्या है, इस बात को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेंगे तो आप ज्यादा इंजॉय करेंगे। अगर कुछ पलों के लिये आप ज्यादा रफ हो भी जाते हैं तो उतनी ही नरमी भी दिखायें। रफनेस के बाद नरमी से निश्चित रूप से आप अपने पार्टनर का दिल जीत लेंगे।

जी-स्पॉट की फिक्र बिल्कुल न करें

सेक्स के दौरान जी स्पॉट को हिट करने की हड़बड़ी बिल्कुल भी न करें। उस समय बस एक ही बात पर फोकस रखें कि आप जितना ज्यादा ध्यान अपने पार्टनर की ओर लगायेंगे, उतना ही मजा उसे आयेगा और उसी मजे की अनुभूति वो भी आपको करायेगी। इसलिये पार्टनर की नीड के मुताबिक काम करें और भरपूर इंजॉय करें।

loading...
शेयर करें