फ्रांस की इरिस ने जीता मिस यूनिवर्स 2016 का ताज

0

नई दिल्‍ली। फिलीपींस में हुए मिस यूनिवर्स 2016 का परिणाम आ गया है। फ्रांस की 23 साल की इरिस मिटेनाएरे को मिस यूनिवर्स 2016 चुना गया है। यह प्रतियोगिता 86 देशों की ब्यूटी क्वीन्स के बीच थी।

मिस यूनिवर्स 2016

मिस यूनिवर्स 2016 में 86 देश शामिल

मिस यूनिवर्स की 65वीं प्रतियोगिता में इरिस को शुरुआत से ही दमदार कैंडिडेट माना जा रहा था। उन्होंने सभी को अपनी खूबसूरती, आत्मविश्वास और सूझबूझ का फैन बना लिया था। इरिस डेंटल स्टूडेंट हैं और कुकिंग में उनकी खास दिलचस्पी है।

डेंटल सर्जन हैं नई मिस यूनिवर्स

उत्तरी फ्रांस के एक छोटे शहर से आने वालीं इरिस ने फाइनल राउंड में एक सवाल के जवाब में कहा था कि इस ताज को जीतने पर वह बहुत गर्व महसूस करेंगी। लेकिन जब उनको विजेता घोषित किया गया तो अपना नाम सुनकर वह बहुत हैरान दिख रही थीं।

23 साल बाद सुष्मिता फिर मिस यूनिवर्स के मंच पर

अब उनकी योजना है कि मिस यूनिवर्स प्लेटफार्म का इस्तेमाल वह डेंटल और ओरल हाइजीन का समर्थन करने के लिए करेंगी। वहीं 25 साल की मिस हैती- Raquel Pelissier इस कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनरअप रहीं। राकेल का घर 2010 में एक भीषण भूकंप में नष्ट हो गया था। वहीं 23 साल की मिस कोलंबिया- Andrea Tovar को सेकंड रनर अप घोषित किया गया।

13 फाइनलिस्‍ट थी अंतिम दौर में

इस स्पर्धा में प्रमुख 13 फाइनलिस्ट में केन्या, इंडोनेशिया, मेक्सिको, पेरू, पनामा, कोलंबिया, फिलीपिंस, कनाडा, ब्राजील, हैती, थाईलैंड और यूएसए की सुंदरियां पहुंची थीं।

sushmita-senसुष्मिता सेन बनी थीं जज

इस साल भारत की पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन पीजेंट में बतौर जज शामिल हुई थीं। वहीं भारतीय दावेदार रोशमिता हरिमूर्ति के प्रदर्शन ने निराश किया। वहीं भारतीय मूल की सिख गर्ल किरन जस्साल ने मलेशिया को प्रजेंट किया था। पिछले साल मिस यूनिवर्स का ताज लॉस वेगास में आयोजित समारोह में फिलीपींस की पिया अलोंजो वुत्र्जबैच ने जीता था।

loading...
शेयर करें