2 लाख फ्रीडम 251 फोन तैयार, देखिए इसमें आपका नंबर है क्या

0

नोएडा| दुनिया का सबसे सस्ता 251 रुपये वाला फ्रीडम 251 मोबाइल फोन बनकर तैयार हो गया है। नोएडा की स्टार्टअप कंपनी रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड ने कहा कि उस पर ऐसे आरोप लगाए गए कि इस कीमत पर फोन उपलब्ध नहीं किया जा सकता और कंपनी के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई, लेकिन आखिरकार कंपनी ने फोन तैयार कर लिया है।

फ्रीडम 251

फ्रीडम 251 फोन के बाद कंपनी जल्द ही एलईडी टीवी भी लांच करेेगी

कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित गोयल ने यहां सेक्टर-62 में अपने कार्यालय में कहा कि कंपनी अपना वादा पूरा करने में सफल रही है।

गोयल ने कहा, “हम करीब दो लाख फ्रीडम 251 फोन के साथ तैयार हैं।” उन्होंने कहा कि प्रथम चरण की आपूर्ति (दो लाख) करने के बाद फिर से इस फोन के लिए पंजीकरण शुरू किया जाएगा।

कंपनी ने इस साल फरवरी मध्य में 30 जून से पहले 25 लाख फोन की आपूर्ति करने की योजना बनाई थी। कंपनी को हालांकि तीन दिन के अंदर सात करोड़ से अधिक पंजीकरण मिले और आखिरकार कंपनी के पेमेंट गेटवे ने काम करना बंद कर दिया।

उन्होंने कहा, “हमने 4 इंच का दो सिम वाला फोन आपूर्ति करने के लिए तैयार कर लिया है।”

गोयल ने कहा कि अभी उन्हें हर फोन पर 140-150 रुपये का घाटा हो रहा है, लेकिन अधिक संख्या में बेचने पर लाभ मिल सकता है।

यह फोन 3जी को सपोर्ट करता है। इसमें 1.3 गीगाहट्र्ज क्वोड-कोर प्रोसेसर, 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल मेमोरी और 32 जीबी एक्सटर्नल मेमोरी कोर्ड को सपोर्ट करने की सुविधा है। आईएएनएस को हालांकि कोई फोन नहीं दिया गया। सिर्फ फोन की तस्वीर लेने की सुविधा दी गई।

फोन का रियर कैमरा 8 मेगापिक्सेल (फ्लैश सहित) का और फ्रंट कैमरा 3.2 मेगापिक्सेल का है। यह एंड्रायड 5.1 (लॉलीपॉप) पर चलता है।

फोन काले और सफेद रंग में उपलब्ध है। कंपनी जुलाई के प्रथम सप्ताह में 32 इंच का हाई डिफनीशन एलईडी टेलीविजन भी लांच करना चाहता है। इसका नाम भी फ्रीडम रखा गया है।

गोयल ने कहा, “यह भारत का सबसे सस्ता टेलीविजन सेट होगा, जो 10 हजार रुपये से कम कीमत में उपलब्ध कराया जाएगा। सिर्फ दो दिन के भीतर आपूर्ति की जाएगी। हम इसे ऑनलाइन माध्यम से बेचेंगे।”

loading...
शेयर करें