निराश न हों, दोबारा होगी 251 रुपए के स्मार्टफोन की बुकिंग, जानिए कब और कैसे

0

नई दिल्ली। 251 रुपए का फ्रीडम-251 स्मार्टफोन जिसने शुक्रवार को पूरे देश को दीवाना कर दिया।  देशभर में घर, ऑफिस, स्कूल, कॉलेज हर तरफ सिर्फ इसकी बुकिंग की ही चर्चा हो रही है। सुबह 6 बजे से फोन की बुकिंग होनी थी। लेकिल जैसे ही लोगों ने साइट खोली तो सबके सपने चूर चूर हो गए। क्योंकि वेबसाइट फ्रीडम251.कॉम पर लाखों लोगों ने एक साथ लॉगऑन करने की कोशिश की । जिससे फोन की वेबसाइट क्रैश हो गई और लोग अपना फ्रीडम-251 स्मार्टफोन ऑर्डर नहीं कर पाए। जिसके बाद वेबसाइट को दोबारा से ठीक किया गया, लेकिन लोगों को उसके बाद भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। फ्रीडम 251 स्मार्टफोन बुकिंग के प्रोसेस में उन्हें कई जगह अटकलें आईं। ऐसे में ज्यादातर लोग अपना फोन बुक नहीं कर पाए।

फ्रीडम 251 स्मार्टफोन

फ्रीडम 251 स्मार्टफोन की दोबारा शुरू होगी बुकिंग  

अब आप इस फ्रीडम 251 स्मार्टफोन की वेबसाइट पर जाकर फोन ऑर्डर करते हैं तो वहां पर कंपनी की तरफ से मैसेज दिया जा रहा है। इस मैसेज में लिखा है कि हम आपके द्वारा दी इतनी अच्छी प्रतिक्रियाओं के लिए आपका बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हैं। एक सैकंड में 6 लाख लोग एक साथ हमारी वेबसाइट पर आ रहे हैं। हम लोग हमारी सर्विस को अपग्रेड करके 24 घंटे में दोबारा से बुकिंग शुरू करेंगे। अगर आप भी फोन बुक नहीं कर पाए तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। कंपनी ने संकेत दिए हैं कि वह इस फोन की बुकिंग दोबारा से करेगी।

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

फिलहाल कंपनी की बुकिंग साइट क्रैश हो गई है। वहीं कस्टमर केयर के सारे नंबर भी लगातार व्यस्त ही जा रहे हैं। कंपनी का दावा है कि यह भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। माना जा रहा है कि मात्र 251 रुपये की कीमत वाला यह स्मार्टफोन दुनिया का भी सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। फ्रीडम 251 एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप से लैस है। कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही 3000 रुपये में 4जी एलटीई स्मार्टफोन पेश कर सबको चौंका दिया था। कंपनी का फ्रीडम 251, भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘मेक इन इंडिया’ अभियान का ही एक परिणाम है।

कंपनी को नहीं था अंदाजा

हो यह भी सकता है कि कंपनी इस बात का अंदाजा नहीं लगा पाई हो कि बुकिंग इस प्रकार से होगी और यह पूरी तैयारी नहीं कर पाई हो। लग रहा है कि लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप कंपनी ने तैयारी नहीं की। चाहे साइट की तकनीकी खराबी हो या कोई और कारण इस फोन को पाने के लाखों लोगों के सपनों पर अभी तो ग्रहण लग गया है।

loading...
शेयर करें