अगर आपने भी 251 रुपए का स्मार्टफोन बुक कराया है, तो जानिए कंपनी का ये झूठ

0

नयी दिल्ली। फ्रीडम 251 स्मार्टफोन यानि देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन आज सबकी जुबान पर है। हर कोई इसे बु‍क कराने के लिए परेशान था। हांलाकि बुकिंग पूरी हो चुकी हैं। कंपनी का कहना है कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन को लगभग 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने बुक कराया है। लेकिन कंपनी सिर्फ 50 लोख लोगों को फोन देने का दावा करती है। 25 लाख ऑनलाइन और 25 लाख ऑफलाइन। अगर आप भी उन 50 लाख लोगों में से एक तो सावधान हो जाइए। क्योंकि सबसे सस्ता स्मार्टफोन देने का दावा करने वाली कंपनी एक बड़ा झूठ सामने आया है।

फ्रीडम 251 स्मार्टफोन

फ्रीडम 251 स्मार्टफोन पर खतरा बरकरार

संचार मंत्रालय के तहत आने वाले इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने इस कंपनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। खुलासा उस वक्त हुआ जब संयुक्त सचिव राजीव बंसल के सामने रिंगिंग बेल्स के अधिकारियों ने अपनी कंपनी का ‘प्लान’ पेश किया। लेकिन संचार विभाग के अधिकारियों की माने तो रिंगिंग बेल के अधिकारियों ने जो प्लान पेश किया उसे देखकर ऐसा नहीं लगता कि किसी भी तरीके से एक गंभीर कंपनी का काम हो। इतना ही नहीं रिंगिंग बेल कंपनी ने भारतीय मानक ब्यूरो से भी अनुमति भी नहीं ली। बिना अनुमति लिए ही कंपनी ने लोगों से फोन बेचने का वादा कर लिया। बड़े पैमाने पर बुकिंग की और विज्ञापन भी दिए। अब विभाग इसे लेकर कंपनी के खिलाफ जांच करेगी। जबकि कंपनी के विज्ञापन में दावा किया है कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन भारत निर्मित मोबाइल फोन है। फोन की कीमत को लेकर पहले ही विवाद खड़ा हो चुका है। ऐसे में इस फोन पर खतरा मंडराने लगा है।

क्या कहना है कंपनी के मालिक का

रिंगिंग बेल्स के डायरेक्टर मोहित गोयल ने बताया कि हम कुछ भी नहीं छिपा रहे हैं। बुकिंग से मिले फंड को हमने अलग अकाउंट में रखा है। सभी डिलिवरी होने तक हम फंड को हाथ नहीं लगाएंगे। मोहित ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि हम 25 लाख फोन की ऑनलाइन और 25 लाख की ऑफलाइन बुकिंग चाहते थे। हम सभी 50 लाख स्मार्टफोन्स की 30 जून तक 100 पर्सेंट डिलिवरी का वादा करते हैं। बता दें कि इससे पहले आई खबरों में कहा गया था कि कंपनी 2.5 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन के ऑर्डर नहीं लेगी।

 

loading...
शेयर करें