फ्लिप्कार्ट कंपनी के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफ़ा

भारत की जानीमानी और सफलतापूर्वक कारोबार करने वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिप्कार्ट इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. अधिकाँश तौर पर लोग शौपिंग के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म फ्लिप्कार्ट का ही इस्तेमाल करते हैं. बता दें कि देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिप्कार्ट पर इन दिनों परेशानी के बादल छा गए हैं. जानकारी के मुताबिक़ फ्लिप्कार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने हाल ही में कंपनी से इस्तीफ़ा दे दिया है.

फ्लिप्कार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल का कहना है कि वे गंभीर व्यक्तिगत कदाचार के आरोपों से स्तब्ध हैं और उन्होंने इन आरोपों पर बने घटनाक्रम के चलते 11 साल पहले स्वयं के हाथों बनाई कंपनी से इस्तीफ़ा दे दिया है.

गौरतलब हो की बिन्नी बंसल ने कहा है कि वे वालमार्ट के मालिकाना हक़ वाली कंपनी फ्लिप्कार्ट में बड़े शेयरधारक और निदेशक मंडल में सदस्य बने रहेंगे.

बिन्नी बंसल

इसके साथ ही बंसल ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों से कहा है कि बीते कुछ समय से वे फ्लिप्कार्ट समूह में परिचालन सम्बन्धी पद से हटने के सही समय के बारे में विषार कर रहे थे.

गौरतलब हो कि बिन्नी बंसल ने फ्लिप्कार्ट कंपनी को स्थाई रूप से इस्टेब्लिश किया था. वहीँ वालमार्ट ने अपने एक बयान में कहा था कि बंसल ने समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.

उल्लेखनीय है कि बयान में यह नहीं बताया गया है कि व्यक्तिगत कदाचार के आरोप क्या हैं? मगर बंसल ने इन आरोपों का खंडन किया है. बता दें कि फ्लिप्कार्ट की शुरुवात बिन्नी बंसल ने आईआईटी-दिल्ली के सहपाठी सचिन बंसल के साथ साल 2007 में की थी.

Related Articles