फ्लीट रिव्यू में अक्षय के बेटे को PM ने कहा- गुड ब्वॉय

0
विशाखापट्टनम/नई दिल्ली। एक्शन स्टार अक्षय कुमार ने ट्विटर पर शनिवार को एक फोटो शेयर किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके बेटे आरव का कान खींचते नजर आ रहे हैं। ‘खिलाड़ी’ स्टार ने फोटो के साथ शीर्षक लगाया है- एक पिता के जीवन का गर्वित करने वाला क्षण। जब देश का प्रधानमंत्री आपके बेटे का मजाक में कान खींचते हुए उसे ‘गुड ब्यॉय’ कह रहा हो।
फ्लीट रिव्यू

फ्लीट रिव्यू में छाए आरव

आरव अक्षय और पूर्व अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना जो आजकल मशहूर कॉलमिस्ट और उद्यमी हैं, का बेटा है। अक्षय के बेटे आरव कुमार अभी पढ़ाई कर रहे हैं। इस स्टार जोड़ी की एक बेटी भी है जिसका नाम नितारा है। वह 2012 में पैदा हुई थी। वहीं, अक्षय कुमार की हाल में आई फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है। यह फिल्म 1990 में खाड़ी युद्ध के दौरान कुवैत से निकाले गए भारतीय लोगों पर आधारित है।
दरअसल, आंध्र से सटी बंगाल की खाड़ी में चल रहे इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू 2016 में राष्टपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे। इस दौरान डिफेंस मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर भी मौजूद रहे। इसी दौरान मोदी अक्षय कुमार के बेटे से भी मिले, जो उस समय वहां मौजूद थे।

फ्लीट रिव्यू पर आतंकी हमले का खतरा

विशाखापट्टनम वेस्टर्न कमांड के कमांडर-इन चीफ एडमिरल सुनील लांबा ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ”इस तरह के इवेंट में जहां वॉरशिप रखे जाते हैं, वहां हमले का खतरा होता है। कुछ लोगों का ग्रुप बम से भरे बोट से भी शिप पर हमला कर उसे तबाह कर सकता है।” मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खतरे के मद्देनजर नेवी ने सबमरीन्स की मदद से तगड़ा डिफेंस स्ट्रक्चर तैयार किया है।

आईएनएस विराट कहेगा अलविदा

रिटायर होने जा रहे इंडियन नेवी के आईएनएस विराट का यहां आखिरी सफर होगा। रिव्यू के दौरान सभी देशों की नेवी के अफसर बीच समुद्र में मैराथन मीटिंग करेंगे।

भारत के लिए खास फ्लीट रिव्यू

15 साल बाद भारत में यह इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू हो रहा है। ईस्टर्न नेवल कमांड इसका आयोजन कर रही है। इस बार इसमें हिस्सा लेने वाले देशों की संख्या 29 से बढ़कर 52 हो गई है। इन देशों से 75 से ज्यादा वॉरशिप शामिल हुए हैं। 24 विदेशी नेवी चीफ और 90 फॉरेन डेलिगेट्स हिस्सा ले रहे हैं।  भारत से 100 से ज्यादा जहाज और 60 फाइटर प्लेन इसमें शामिल हो रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान ने फ्लीट रिव्यू में हिस्सा नहीं लिया, लेकिन उसके करीबी दोस्त चीन ने फ्लीट में हिस्सा लिया।
loading...
शेयर करें