देश में शुरू हुई पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी, आप भी मंगवाएं

0

नई दिल्‍ली। देश में जब से पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोज तय होने लगीं तो लोगों को काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद यह खबरें आ रहीं हैं कि अब पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी हो रही है। बंगलुरू में पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी शुरू हो गई है। यह सुविधा 15 जून से शुरू हो गई है।

https://hi.wikipedia.org/wiki/%E0%A4%AC%E0%A4%82%E0%A4%97%E0%A4%B2%E0%A5%8C%E0%A4%B0

बंगलुरू में पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी होने से मिलेगी राहत

बेंगलुरू की स्‍टार्ट-अप माई पेट्रोल पंप ने दूध और अखबार की तरह ही लोगों के घर तक डीजल पहुंचाना शुरू कर दिया है। कुछ हफ्ते पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार देश में इस तरह का सिस्टम शुरू करने पर विचार कर रही है। सिर्फ एक साल पुराने स्टार्ट्अप माई पेट्रोल पंप ने 15 जून को 950-950 लीटर की क्षमता वाले तीन डिलिवरी व्‍हीकल्‍स से घर तक डीजल की सप्‍लाई शुरू कर दी है।

इतना है होम डिलिवरी चार्ज

डीजल की डिलिवरी उस दिन की कीमत में फिक्स डिलिवरी चार्ज जोड़कर की जा रही है। 100 लीटर तक की डिलिवरी पर एक बार 99 रुपए चार्ज लिया जा रहा है जबकि 100 लीटर से ज्‍यादा की डिलिवरी पर डीजल की कीमत के साथ-साथ प्रति लीटर एक रुपया चार्ज किया जा रहा है।

पेट्रोलियम डीलर्स को हो रही है चिंता

पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी को लेकर पेट्रोलियम डीलर्स खासे चिंतित हैं। उन्‍हें अपने कारोबार के साथ-साथ सुरक्षा की भी चिंता है। उनका कहना है कि एक निजी कंपनी द्वारा घर-घर फ्यूल पहुंचाना अवैध और खतरनाक है। हालांकि, माई पेट्रोल पंप का कहना है कि वह तय सुरक्षा मानकों का पालन कर रही है।

ऐसे कर सकते हैं डीजल का ऑर्डर

डीजल मंगवाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दिया जा सकता है। लोग फोन कॉल या फ्री ऐप डॉउनलोड कर भी ऑर्डर दे सकते हैं। माइपेट्रोलपंप के फाउंडर आईआईटी धनबाद से पढ़े 32 वर्षीय आशीष कुमार गुप्ता ने कहा कि वह सितंबर 2016 से ही पेट्रोलियम मिनिस्ट्री के संपर्क में हैं। अधिकारियों को आश्वस्त करने के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ उनकी दो मीटिंग्स हुईं।

loading...
शेयर करें