दिसंबर में शुरू होगी बंगाल प्रीमियर लीग, 6 टीमें लेंगी हिस्सा

0

कोलकाता। फ्रेंचाइजी आधारित छह टीमों की बंगाल प्रीमियर लीग (बीपीएल) इसी साल दिसंबर में शुरू होगी। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

बंगाल प्रीमियर लीग

बंगाल प्रीमियर लीग के लिए आईएमजी-आर के साथ हुआ करार

गांगुली ने बताया, “मैंने आईएमजी-आर के साथ करार किया है। इस लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट के लिए तीन मैदान तय किए गए हैं।” इन तीन मैदानों में ईडन गार्डंस स्टेडियम, जाधवपुर यूनिवर्सिटी साल्ट सेक ग्राउंड, और एक डिस्ट्रीक स्टेडियम शामिल है।

लीग के लिए जाधवपुर स्टेडियम में फ्लड लाइट भी लगाई जाएंगी। इस लीग के लिए अगस्त के आखिरी सप्ताह में नीलामी की जाएगी। गांगुली ने कहा, “यह बंगाल क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए है।” गांगुली ने कहा कि अगले महीने होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी में भारत के जीतने की अच्छी संभावना है। उन्होंने साथ ही कहा कि मनीष पांडे के चोटिल होने के बाद आए दिनेश कार्तिक के आने से टीम संयोजन में ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।

पूर्व कप्तान ने कहा, “भारत चैम्पियंस ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करेगा। टीम अच्छी है और एक बदलाव से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता।” भारत चैम्पियंस ट्राफी में चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा।

loading...
शेयर करें