IPL
IPL

बजरंगी भाईजान की तर्ज पर पाक में ‘बचाना’

मुंबई। अभी तक हॉलीवुड और टॉलीवुड की बॉलीवुड रीमेक के बारे में तो सुना था। लेकिन शायद ये पहली बार होगा  कि बॉलीवुड की एक फिल्म का पाकिस्तान में रीमेक बनने जा रहा है। 2015 में सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान की तर्ज पर ही पाकिस्तान की फिल्म ‘बचाना’ रिलीज को तैयार है।

बीते वर्ष ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने इंडिया और पाकिस्तान दोनों ही देशों में खूब धूम मचाई थी। इस फिल्म में बजरंगी भाईजान पाकिस्तान की बच्ची जो इंडिया में खो जाती है उसे पहुंचाने उसके देश जाते हैं। इसके लिए उन्हें बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। पर, वे उस मासूम को उसके परिवार से मिलाने में आने वाली हर बाधा को दूर करने में कामयाब होते हैं. मासूम बच्ची अपने माता-पिता के पास पहुंचकर बेहद खुश हो जाती है. फिल्म में बजरंगी भाई जान को इसलिए भी सराहा गया क्योंकि मासूम बच्ची बोल नहीं सकती थी. बावजूद इसके बजरंगी भाई जान ने उसे उसके घर तक पहुँचाने में कामयाबी पाई. पाकिस्तान में बन कर तैयार फिल्म बचाना की कहानी भी लगभग ऐसी ही है.

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान की रीमेक है ‘बचाना’

अब ‘बजरंगी भाईजान’ की तर्ज पर ही पाकिस्तान की फिल्म ‘बचाना’ अगले महीने 26 फरवरी को रिलीज होने वाली है। ये फिल्म रोमांटिक थ्रिलर है। इस फिल्म में हीरो ‘बजरंगी भाईजान’ की मुन्नी की तरह पाकिस्तान में अपने परिवार से बिछड़ी एक लड़की को हिंदुस्तान उसके घर पहुंचाने जाता है। इसी बीच इन दोनों को प्यार भी हो जाता है।

फिल्म में मुख्य भूमिका सनम सईद (आलिया) और मोहिब मिर्जा (विकी) ने निभाई है। सनम सईद सीरियल ‘जिंदगी गुलजार है’ में नजर आ चुकी हैं। इन दोनों के बीच प्यार और तकरार भी दिखाया जाएगा। फिल्म ‘बचाना’ के डायरेक्टर नसीर खान हैं। ये फिल्म इंडिया और पाकिस्तान दोनों जगह रिलीज होने वाली है।

यहां देखें इस फिल्म का ट्रेलर :

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button