बड़ा हादसा : कोटा में ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई इमारत, कई लोग मलबे में दबे

कोटा। राजस्थान में कोटा के धानमंडी इलाके शनिवार सुबह अचानक दो मंजिला बिल्डिंग ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई। इमारत गिरने से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन व राहत एवं बचाव कार्य की टीमों ने मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरु कर दिया है। जानकारी मिलने तक एक व्यक्ति को मलबे से जीवित निकाल लिया गया है। जबकि अन्य लोगों को निकालने का काम जारी हैं।

गिरने वाली बिल्डिंग में बीयर बार और रेस्टोरेन्ट चल रहा था
अचानक धराशाई हुई इस बिल्डिंग में बीयरबार व रेस्टरोरेंट चल रहा था। सूत्रों के मुताबिक होटल की यह बिल्डिंग काफी पुरानी बताई जा रही है। इमारत के इस तरह अचानक गिरने के कारणों का खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

मलबे में दबे हुए लोगों को बचाने के लिए प्रशासन की टीमें मौके पर राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। अधिक मलबा होने के कारण जेसीबी मशीन की मदद से इसे हटाया जा रहा है। इसके अलावा गैस कटर की मदद से मलबे का बड़ा हिस्सा काटने का काम जारी है। इसके अलाव क्रेन का इस्तेमाल कर मलबे के बड़े पिलर हटाए जा रहे हैं।

हादसे की गंभीरता को देखते हुए कोटा रेंज आईजी मौके पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही चिकित्सकों की टीम भी घटना स्थल पर पहुंच गई है। इसके अलावा अस्पताल में भी अलर्ट कर दिया गया है।

Related Articles