उत्तराखंड में शुरू हुई बर्फबारी

0

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम के तेवर बदले हुए नज़र आ रहे हैं। प्रदेश में पहले भारी बारिश और बादल फटने से कई लोगों की जान चली गई। वहीं अब बद्रीनाथ व पिथौरागढ़ में बर्फबारी हुई। जिससे हल्की ठंड शुरू हो गई।

बद्रीनाथ

बद्रीनाथ में हुई बर्फबारी

बद्रीनाथ और पिथौरागढ़ में बर्फबारी से पूरे प्रदेश में ठंड शुरू हो गई है। वहीं प्रदेश में तीन स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से भी नुकसान हुआ है। इसके अलावा बदरीनाथ के पास नीलकंठ पर्वत और पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी के भी समाचार हैं। हालांकि, चार धाम यात्रा बिना किसी बाधा के चल रही है।

राज्य मौसम के मुताबिक अगले 24 घंटे में प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं। चमोली जिले के डुमक गांव में बुधवार देर रात आकाशीय बिजली गिरने से चार मवेशियों की मौत हो गई। तो देहरादून जिले के जनजातीय क्षेत्र जौनसार में भी एक मवेशी के मरने की सूचना है।

बारिश के दौरान ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में आकाशीय बिजली गिरने से मकान का एक हिस्सा ढह कर पास ही टिनशेड पर गिरा। इसकी चपेट में आकर दो लोग घायल हो गए। वहीं, धारचूला में बारिश से मकान ध्वस्त हो गया। दिन का समय होने से घर में रह रहे लोग बाल-बाल बच गए।

बता दें कि कुछ दिनों से पूरे प्रदेश में भारी बारिश के चलते भूस्खलन हुए। जिसके चलते कई रास्ते बंद हो गए।

loading...
शेयर करें