अब इस तरह से हर घर में पहुंचेगा बद्रीनाथ का प्रसाद

0

देहरादून। उत्तराखंड को देवभूमि भी कहा जाता है। यहां कई चमत्कारी मंदिर स्थित हैं। वहीं चारधाम दर्शन के लिए हर साल लाखों लोग यहां आते हैं। अगर केदारनाथ की बात करें तो यहां एक योजना चलाई जाती है। जिसमें केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद भी यहां का प्रसाद लोगों तक पहुंचाया जाता है। अब बद्रीनाथ धाम के लिए भी प्रसाद योजना शुरू की जा रही है।

बद्रीनाथ

बद्रीनाथ में जल्द शुरू होगी प्रसाद योजना   

मोदी सरकार प्रदेश में अब केदारनाथ की तर्ज पर ही बद्रीनाथ में भी प्रसाद योजना शुरू करने जा रही है। इसके तहत बदरीनाथ में केंद्रीय सहयोग से विकास कार्य होंगे। केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) महेश शर्मा ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात के दौरान महाभारत सर्किट में उत्तराखंड के कई स्थानों को जोड़ने का आश्वासन भी दिया।

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से अनौपचारिक मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। मुलाकात की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया कि पर्यटन राज्यमंत्री से उन्होंने बद्रीनाथ धाम में भी प्रसाद योजना शुरू करने का अनुरोध किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री महेश शर्मा ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि 34 करोड़ रुपये की प्रसाद योजना केदारनाथ में चलाई जा रही है। इसी तर्ज पर यह योजना बदरीनाथ में भी चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री से निजी कार्यों से मिले थे।

 

loading...
शेयर करें