बम की धमकी के चलते ऑस्ट्रेलिया के स्कूल बंद

0

मेलबर्न। स्कूलों को लगातार मिल रही धमकियों के कारण ऑस्ट्रेलिया में कई स्कूलों को खोला नहीं जा रहा है। शुक्रवार को क्रिसमस की छुटि्टयों के बाद स्कूल खुले लेकिन बच्चों को गेट के बाहर से ही वापस भेज दिया गया। बम की धमकी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गयी और उसने कार्रवाई शुरू कर दी। बम धमकियां मिलने के बाद सिडनी और मेलबर्न के कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Australia

पहले दिन स्कूल खुलने पर मिली बम की धमकी

खबरें मिली हैं कि ये धमकियां क्रिसमस की लंबी छुट्टियां खत्म होने के बाद शुक्रवार को पहले दिन स्कूल खुलने पर मिली थीं। इसके बाद पुलिस ने कई जगह अभियान शुरू किए और सख्ती की गई।

न्यू साउथ वेल्स के सात स्कूल बंद
न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के सात स्कूलों को इन धमकियों के बाद बंद कर दिया गया। वहां की पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि पेनरिथ, रिचमंड, मोना वेल, अंबरवेल, वूलूवेयर, उल्लादुल्ला और लेक इलावारा के स्कूल प्रभावित हुए हैं। पुलिस ने कहा कि कम से कम चार स्कूलों को धमकी भरे फोन कॉल मिलने के बाद उन्होंने विक्टोरिया में अभियान शुरू कर दिए।

जारी है जांच
पुलिस ने कहा कि मेट्रोपोलिटन और दक्षिणी क्षेत्र के स्कूलों को मिली धमकियों की जानकारी पुलिस को है। जांच जारी है और पुलिस शिक्षा विभाग के साथ संपर्क में है। एनएसडब्ल्यू के शिक्षा विभाग ने एक बयान में कहा कि हर स्कूल अपने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षात्मक उपाय कर रहा है और कोई भी छात्र खतरे में नहीं है।

loading...
शेयर करें