अमेरिका के स्वास्थ्य देखभाल विधेयक पर जमकर बरसे बराक ओबामा

0

वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी के नए स्वास्थ्य देखभाल विधेयक की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि इससे गरीबों का धन अमीरों को स्थानांतरित हो जाएगा। अपने हजार शब्दों के फेसबुक पोस्ट में गुरुवार को ओबामा ने कहा, “यह मध्य वर्ग और गरीब परिवारों से अमेरिका के अमीर लोगों के पास बड़े स्तर पर धन का स्थानांतरण है।

बराक ओबामा

बराक ओबामा ने कहा- यह विधेयक पहुंचाएगा नुकसान

बराक ओबामा ने कहा कि विधेयक का रिपब्लिकन संस्करण अमीरों व दवाओं और बीमा उद्योग के लिए भारी कर कटौती करता है। उन्होंने कहा, “सीधे शब्दों में कहें तो यदि आप बीमार पड़ें या बूढ़े हों या परिवार बढ़ा रहे हैं, तो यह विधेयक आपको नुकसान पहुंचाएगा।”

सीनेट के रिपब्लिकन सदस्यों ने गुरुवार को अपने सात साल लंबे वादे को पूरा करने के लिए किफायती देखभाल अधिनियम ‘ओबामाकेयर’ की जगह एक विधेयक पेश किया। इस 142 पृष्ठों के इस प्रस्तावित विधेयक में मेडिकएड में कटौती की गई है।

मेडिकएड कम आय वाले और विकलांग अमेरिकी नागरिकों के स्वास्थ्य देखभाल का एक कार्यक्रम है। इसमें लोगों को स्वास्थ्य बीमा खरीदने के लिए कर कटौती का प्रस्ताव और राज्यों को स्वास्थ्य देखभाल कानून को बनाने के लिए अधिक शक्ति दी गई है।

loading...
शेयर करें