शरारती तत्व ने लगाई थी बर्ड सेंचुरी में आग, कमरों से अधिकारियों ने की मॉनिटरिंग

0

आगरा। कीठम बर्ड सेंचुरी में आग का कारण भले ही अधिकारी शॉट सर्किट बता रहे हों पर हमारी पड़ताल में ऐसा कुछ भी नजर नही आया। 15 दिन पहले भी गाँव से सटी हुई जगह पर आग लगी थी जिसपर काबू पा लिया गया।

बर्ड सेंचुरी में आग

कीठम बर्ड सेंचुरी में आग लगने पर मची खलबली

आगरा में कीठम बर्ड सेंचुरी के पास टावर नम्बर 4  के पास से गुजर रही 11हजार की लाइन में कहीं से कोई डिफेक्ट नही है और लाइन और आग की जगह पर करीब दस मीटर का फासला भी है।  शुक्रवार रात आग की सूचना के बाद पहुंचे दमकल कर्मियों को दिन भर फुर्सत नही मिली। जंगल में अंदर गाड़िया न जा पाने के कारण फायर कर्मी बाल्टियों में  पानी भरकर आग बुझाते नजर आये। दिन भर एसी कमरो में बैठ कर अधिकारी फायरकर्मियों को आग लगी होने की जानकारी देते रहे और फायरकर्मी मौके पर  मौजूद होने के बाद भी परेशान होते दिखे।

फायर स्टेशन ने बताया पहले भी लग चुकी है आग 

फायर अधिकारी बीएन पटेल ने बताया कि बर्ड सेंचुरी में आग पहले भी लग चुकी है उन्हें कोई शॉट सर्किट जैसा मामला नहीं नजर आया। हो सकता है की किसी गाँव वाले द्वारा धूम्रपान कर बीड़ी सिगरेट का टुकड़ा  फेंकने या आग जलाने से यह हादसा हुआ है। वहीँ मुख्य वनसंरक्षक कीठम अवध पाल ने बताया वन क्षेत्र में विद्युत् लाइन के कारण दिक्कत होती है।आग पर काबू पा लिया गया है। हादसे में एक  अजगर की मौत हुई है जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

loading...
शेयर करें