बर्थडे स्पेशल : बचपन में हकलाते थे रितिक, आज हैं बच्चों के Super Hero

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरहीरो रितिक रोशन आज अपना 42वां बर्थडे मना रहे हैं। हाल ही में हुए रितिक के सुजैन से तलाक के बाद ये उनका पहला बर्थडे है। रितिक के फ्रैंड्स का कहना है कि वो अपने तलाक के बाद काफी बदल गए हैं। जहां एक तरफ उनको ज्यादा पार्टी करना उतना पसंद नहीं था वहीं अब वो हर वक्त पार्टी के मूड में रहते हैं। आज अपना बर्थडे भी वो बड़ी धूमधाम से मनाएंगे।

रितिक अपना बर्थडे एक 5 स्टार होटल में मनाने जा रहे हैं। जिसमें इंडस्ट्री के तमाम बड़े लोगों समेत करीब 200 मेहमानों को इंवाइट किया गया है। बताया जाता है कि रितिक खुद पार्टी के सारे इंतजाम देख रहे हैं। वह यह भी तय कर रहे हैं कि खाने में क्या-क्या चीजें रहेंगी।

बर्थडे

बर्थडे ब्वॉय रितिक की कुछ खास बातें

  • रितिक का असल  नाम रितिक राकेश नागरथ और निकनेम डुग्गु है।
  • रितिक सबसे पहले एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में नजर आए थे। उन्होंने आशा (1980), आपके दीवाने (1980) और भगवान दादा (1986) में एक बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी।
  • रितिक को बचपन में हकलाने की बिमारी थी जिसे उन्होंने स्पीच थैरेपी के जरिए ठीक किया। आज भी वह इस थैरेपी को अपनाते है क्योंकि उन्हें डर है कि वह फिर से हकलाने न लग जाएं।
  • फिल्म “कहो ना प्यार है” को राकेश रोशन, शाहरूख खान के साथ बनाना चाहते थे, लेकिन शाहरूख को फिल्म की स्टोरी पसंद नहीं आई और उन्होंने मना कर दिया।
  • रितिक ने बतौर सहायक निर्देशक का काम करते हुए अपने पिता द्वारा बनाई गई दो फिल्मों “करण-अर्जुन” (1995) और “कोयला” (1997) को बनाने में सहायता की।
  • रितिक लड़कियों में बहुत ज्यादा फेमस हैं। एक बार “वैलेंटाइन डे” के दिन उन्हें 30,000 से ज्यादा शादी के प्रस्ताव मिले थे। रितिक अपने बचपन में फिल्म अभिनेत्री मधुबाला और परवीन बॉबी पर मरते थे।
  • रितिक शूटिंग शुरू होने से पहले बहुत तैयारी करते हैं। अपने शरीर को किरदार के अनुसार ढालते हैं। उसकी बारीकियां पकड़ते हैं और संतुष्ट होने के बाद ही शूटिंग शुरू करते हैं। वह ऐसा केवल फिल्मों के लिए ही नहीं बल्कि विज्ञापनों के लिए भी करते हैंं। एक बार उन्होंने एक विज्ञापन के लिए अपनी कमर को 4 इंच तक कम किया था।
  • रितिक समय-समय पर सेहत समस्याओं से जुझते रहे हैं। बचपने में उन्हें हकलाने की समस्या थी, 21 वर्ष में उनकी री़ड की हड्डी में दोष आ गया, “जोधा अकबर” की शूटिंग के दौरान वह घुटनो के दर्द से परेशान रहे, “अग्निपथ” की शूटिंग के दौरान उन्हें गिरने से चोट लगी, “बैंग-बैंग” की शूटिंग के दौरान दिमाग में चोट लगी और सर्जरी हुई। लेकिन अपनी दृढ इच्छा शक्ति के बल पर वह इन सभी समस्याओं से बाहर निकलने में सफल रहे।
  • रितिक की शादी संजय खान की बेटी सुजैन खान से दिसंबर 2000 में हुई थी। दोनों के दो बेटे भी हैं। 2006 में जन्में बेटे का नाम ह्रेहान रोशन और 2007 में जन्में बेटे का नाम ह्रिधान रोशन रखा गया। लेकिन 2014 में रितिक और सुजैन का तलाक हो गया जिससे वह बेहद दुखी हुए।
  • रितिक पिछले कई सालों से मेकअप करने के लिए एक ही आइने का इस्तेमाल करते हैं। उनका मेकअपमैन इस आइने को हमेशा अपने पास रखता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button