बर्निंग ट्रेन बनी संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस

मिर्जापुर। बर्निंग ट्रेन बन गई संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस। रविवार तड़के नई दिल्ली से पटना जाते समय कानपुर और मिर्जापुर के बीच कैलहट स्टेशन के पास यह हादसा हुआ। ट्रेन के इंजन में आग लग गई। ट्रेन को अहरौरा रोड स्टेशन के लूप लाइन पर रोका गया और इंजन को ट्रेन से अलग कर आग बुझाई गई।

बर्निंग ट्रेन

बर्निंग ट्रेन में मची अफरातफरी

ट्रेन के चालक ने इंजन में आग देखकर अहरौरा रोड के डिप्टी स्टेशन अधीक्षक को वॉकीटॉकी से सूचना दी। जब तक यह संदेश इलाहाबाद कंट्रोल रूम को भेजा गया, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कुछ ही मिनटों में इंजन से आग की लपटें निकलने लगी, जिसकी वजह से हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया। बर्निंग ट्रेन की सूचना पर इलाहाबाद रेलवे के अधिकारियों में भी खलबली मच गई। यात्री भी बर्निंग ट्रेन देखकर डर गए।

पढ़ें : जमीन पर नहीं चलेगी अपनी बुलेट ट्रेन

अहरौरा रोड स्टेशन के लूप लाइन पर वहां पहले से मौजूद शंट मैन व ट्रैक मैन की मदद से जल रहे इंजन को सवारी बोगी से अलग कर आग पर काबू पाया गया। इसी बीच सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची और इंजन को ठंडा किया। इसके बाद वहां पहले से खड़ी एक मालगाड़ी के इंजन इस ट्रेन में जोड़कर उसे मुगलसराय रवाना किया गया। मंडल रेल प्रबंधक बी.के. त्रिपाठी ने वरिष्ठ संरक्षा आयुक्त को इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button